• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

20 साल से लापता मां PAK में इस हाल में मिली, बेटी यास्मीन शेख ने लगाई सकुशल वतन वापसी की गुहार

Google Oneindia News

मुंबई, 03 जुलाई: मुंबई की रहने वाली एक बेटी अपनी लापता मां को पिछले 20 साल ढूढ़ती हुई दर-बदर भटक रही थी। उसने अपनी मां को ढूढ़ने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और बेटी की खुशकिस्‍मती ये है कि सोशल मीडिया के जरिए अब उसे उसकी वर्षों पहले गुम हुई मां पड़ोसी मुल्‍क पाकिस्‍तान में मिल गई है। मां सकुशल वतन वापस लौट आए इसके लिए बेटी ने मोदी सरकार से गुहार लगाई है ।

मां दुबई में रसोइया का काम करने के लिए निकली थी

मां दुबई में रसोइया का काम करने के लिए निकली थी

बता दें मुंबई की रहने वाली यास्मीन शेख अपनी मां को ढूंढ रही थी, जो 20 साल से लापता थी। यास्मीन ने बताया कि उसकी मां दुबई में रसोइया के रूप में काम करने के लिए निकली थी, लेकिन कभी नहीं लौटी।

 एजेंट की मदद से गई थी और कभी वापस नहीं लौंटी

एजेंट की मदद से गई थी और कभी वापस नहीं लौंटी

बेटी यास्‍मीन शेख ने बताया कि उनकी मां हमीदा बानो अक्सर 2-4 साल के लिए कतर जाती थी लेकिन इस बार वह एक एजेंट की मदद से गई थी और कभी वापस नहीं आई। हमने उसकी तलाश करने की कोशिश की लेकिन सारी कोशिशें बेकार गईं। हम शिकायत भी दर्ज नहीं कर सके क्योंकि हमारे पास कोई सबूत नहीं था।

महिला एजेंट हमेशा उन्‍हें देती रही ये आश्‍वासन

महिला एजेंट हमेशा उन्‍हें देती रही ये आश्‍वासन

यास्‍मीन ने बताया कि जब भी महिला एजेंट से हम मिलने जाते और अपनी मां के बारे में पूछते तो वह (एजेंट) कहती थी कि वो तुम लोगों से मिलना या बात नहीं करना चाहती और वो आश्‍वासन देती कि वो दुबई में खुश है । इसके साथ ही यास्‍मीन ने कहा कि एजेन्‍ट उन्‍हें किसी को भी सच्‍चाई नहीं बताने के लिए कहती थी।

'मां का कोई मुकाबला नहीं', बच्‍चे को बचाने के लिए खूंखार मगरमच्‍छ से भिड़ गई हथिनी, देखें Video'मां का कोई मुकाबला नहीं', बच्‍चे को बचाने के लिए खूंखार मगरमच्‍छ से भिड़ गई हथिनी, देखें Video

सोशल मीडिया के जरिए 20 साल पहले गुम हुई मां का पता चला

सोशल मीडिया के जरिए 20 साल पहले गुम हुई मां का पता चला

बेटी यास्मीन शेख ने न्‍यूज एजेंसी एएनआई को बताया अब मुझे पाकिस्तान के एक शख्‍स के सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए 20 साल बाद अपनी मां के बारे में पता चला, जिसने एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उसकी मां नजर आ रही हैं।

पाकिस्‍तानी शख्‍स के वीडियो में मां ने बयां की अपनी कहानी

पाकिस्‍तानी शख्‍स के वीडियो में मां ने बयां की अपनी कहानी

इस वीडियो में उनकी मां हमीदा बानो अपनी दुख भरी बयां करती सुनाई दे रही हैं। वो भारत से पाकिस्‍तान कैसे पहुंची और उन्‍हें इतने सालों तक क्‍या तकलीफ उठानी पड़ी सारा दुख बयां किया है।

जल्द से जल्द वापस लाने के लिए बेटी ने मांगी मदद

जल्द से जल्द वापस लाने के लिए बेटी ने मांगी मदद

यास्मीन की बहन और बेटी ने इतने सालों बाद उनका मिलना चमत्कार महसूस किया और सरकार से उन्हें जल्द से जल्द वापस लाने में मदद करने का आग्रह किया है। उन्‍होंने कहा वीडियो आने और हमारे पास पहुंचने के बाद ही हमें उसके पाकिस्तान में रहने के बारे में पता चला, वरना हमें नहीं पता था कि वह दुबई, सऊदी या कहीं और थहम अपने देश की सरकार से उसे वापस लाने में मदद करने का आग्रह करते हैं।

हमीदा बानो सालों तक इधर-उधर भटकती रहीं और फिर.....

हमीदा बानो सालों तक इधर-उधर भटकती रहीं और फिर.....

वीडियो में आप देख सकते हैं कि मां हमीदा बानो ने बताया कि एजेंट ने उन्‍हें दुबई ले जाने के बाद पाकिस्‍तान के हैदराबाद ले आया और वहां झोपड़ी में रखा। वो वहां से भागी और इधर उधर भटकती रहीं। कई सालों तक मेहतन मजदूरी कर अपना गुजारा करती रहीं। कई सालों बाद एक शख्‍स ने उनकी स्थिति पर तरस खाकर उनसे निकाह कर लिया। उसके पाकिस्‍तानी पति के बच्‍चे उनको अपनी मां जैसा प्‍यार दे रहे हैं। वीडियो में उनका पाकिस्‍तानी बेटा अपनी मां के हाथ के बने भारतीय खाने की तारीफ भी करता नजर आ रहा है।

Comments
English summary
Yasmin Sheikh found her lost mother 20 years ago, pleaded with the government to bring her back from Pakistan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X