• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

विश्व स्वास्थ्य संगठन बोला-चीन के बाद अब यूरोप बना कोरोना वायरस महामारी का केंद्र

|

जिनेवा। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा कि यूरोप अब कोरोनो वायरस महामारी का केंद्र बन गया है। जिसके कारण दुनियाभर में 5,000 लोगों की मौत का दावा किया गया है। डब्ल्यूएचओ ने शुक्रवार को चेतावनी देते हुए कहा कि यूरोप अब कोरोना वायरस महामारी का केंद्र बन गया है और चीन में इसके संक्रमण के चरम पर रहने के दिनों की तुलना में कहीं अधिक मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

World Health Organisation says Europe now ‘epicentre’ of coronavirus pandemic

विश्व स्वास्थ्य संगठन के डायरेक्टर टेडरोज अधनोम गेब्रेयेसस ने कहा, 'अब यूरोप इस महामारी का केंद्र बन गया है।' उन्होंने दुनियाभर में इस वायरस से हुई 5,000 मौतों को दुखद बताया। टेडरोज ने इसके साथ ही दुनियाभर के देशों से अपील की कि वे सिर्फ एक उपाय पर ध्यान ना दें, बल्कि कोरोना से निपटने के हर उपाय पर फोकस करें।

उन्होंने कहा कि, 'हमारा संदेश देशों से यह रहा है कि आपको समग्र रूप से इससे लड़ना होगा। सिर्फ टेस्ट मत कीजिए, सिर्फ कॉन्टेक्ट में आए लोगों को ट्रेस मत कीजिए, सिर्फ क्वॉरनटाइन मत कीजिए। न ही सिर्फ सामाजिक दूरी बनाइए। बल्कि हर चीज पर ध्यान दीजिए।

आधिकारिक सूत्रों से शुक्रवार शाम साढ़े चार बजे तक प्राप्त जानकारी के अनुसार दुनिया भर में कोरोना वायरस महामारी से अभी तक 5,040 से अधिक लोगों की मौत हुई है। इस बीमारी के कारण चीन में अभी तक 3,176 लोगों की मौत हुई है। वहीं इटली में 1,016 और ईरान में 514 लोगों की मौत हुई है। दिसंबर में कोविड-19 संक्रमण का पहला मामला आने के बाद से 121 देशों में 1,34,300 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हुए हैं।

योगी सरकार का नया दांव, दंगाइयों से पैसा वसूलने वाले कानून को दी मंजूरी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
World Health Organisation says Europe now ‘epicentre’ of coronavirus pandemic
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X