• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जेल जाकर चर्चा में आए कफील खान को लुभाने में जुटी कांग्रेस लेकिन डॉ. ने नहीं खोले पत्ते

|

नई दिल्ली। डॉ. कफील खान रिहाई के बाद सभी राजनीतिक पार्टियां खुद को डॉ. कफील के साथ जोड़ रही हैं लेकिन कांग्रेस इनमें थोड़ा आगे निकलती दिख रही है। इलाहाबाद हाईकोर्ट से रासुका हटाये जाने के बाद यूपी की मथुरा जेल से रिहा होकर डॉ. कफील खान राजस्थान पहुंच चुके हैं। जहां वे आजकल परिवार के साथ जयपुर में हैं। डॉ. कफील के राजस्थान पहुंचने के पीछे प्रियंका गांधी का योगदान माना जा रहा है। डॉक्टर कफील खान जेल से छूटने के बाद जब जयपुर पहुंचे थे तो उन्होंने खुद ही इसका जिक्र किया गया था।

Priyanka Gandhi Kafeel Khan

वैसे कांग्रेस भले ही ये सोच रही होगी कि कफील खान उसके सबसे करीब हैं लेकिन डॉक्टर अभी अपने पत्ते संभाल कर रखे हुए हैं। यही वजह है कि जब जयपुर में प्रेस कांफ्रेंस हुई तो डॉ. कफील खान ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को भी धन्यवाद देना नहीं भूले।

प्रियंका के संपर्क में डॉ. कफील

हालांकि डॉक्टर कफील खान प्रियंका गांधी की सलाह पर ही राजस्थान पहुंचे हैं। ये बाद उन्होंने खुद स्वीकार की है। कफील खान ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि जेल से निकलने के बाद से ही प्रियंका गांधी उनसे संपर्क में थीं। डॉक्टर कफील खान ने कहा कि वे प्रियंका गांधी के कहने पर ही राजस्थान आए हैं।

वह कहते हैं कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है। यहां हम सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। हमारा परिवार भी यहां सुरक्षित हैं। अगर हम यूपी में जाएंगे तो हम पर फिर कोई केस डालकर जेल में डाल दिया जाएगा। हालांकि डॉ. कफील खान ने यूपी सरकार से उनकी नौकरी फिर से बहाल करने की मांग की है। डॉ. कफील खान गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर हैं और फिलहाल सरकार ने उन्हें निलंबित कर रखा है।

कांग्रेस ले रही है क्रेडिट

वहीं कांग्रेस पार्टी डॉ. कफील खान की रिहाई को लेकर क्रेडिट लेने से पीछे नहीं हट रही है। हाईकोर्ट का आदेश आने के बाद कांग्रेस महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी ने कफील की रिहाई के प्रयास के लिए कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की तारीफ भी की थी।

कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के चेयरमैन शाहनवाज आलम ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि कांग्रेस पार्टी हर उस निर्दोष के साथ खड़ी है जिसके साथ योगी सरकार उत्तर प्रदेश में अत्याचार और जुल्म कर रही है। सीएए-एनआरसी के विरोध में योगी सरकार ने जिन बेगुनाह लोगों को फंसाया है उन सभी से प्रियंका गांधी संपर्क में हैं। कफील खान के कांग्रेस में शामिल होने पर आलम ने कहा कि ये उन्हें तय करना है कि वह कांग्रेस के लिए काम करना चाहते हैं या नहीं। हम उन पर किसी तरह का दबाव नहीं बना रहे हैं।

जेल से रिहाई के बाद जयपुर पहुंचे डॉ. कफील खान, बोले-'यूपी की बजाय राजस्थान में हूं सेफ'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
will doctor kafeel khan join congress party
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X