• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Who is Goldy Brar: कौन है गोल्‍डी बराड़, पंजाबी मुंडा कैसे बना कनाडा का गैंगस्‍टर

हिपहॉप सिंगर मूसावाला की हत्‍या का अंजाम अपने सिर लेने वाला गैंगस्‍टर गोल्‍डी बराड़ शुक्रवार को कैलिफोर्निया में पकड़ा गया। स्‍टूडेन्‍ट वीजा बीए पास गोल्डी बराड़ बना कनाडा का गैंगस्‍टर।
Google Oneindia News

Who is Goldy Brar: पंजाबी हिप-हॉप सिंगर सिद्धू मूसेवाला के हत्‍यारें कुख्‍यात गैंगस्‍टर गोल्‍डी बराड़ को कैलिर्फोनिया में हिरासत में लेने में बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पंजाब मुख्‍यमंत्री भगवंतमान ने शुक्रवार को ये जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कनाडा में बैठे बड़े गैंगस्‍टर गोल्डी को अमेरिका की पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इसके साथ उन्‍होंने बताया कि जल्‍द ही गोल्‍डी बराड़ को भारत लाया जाएगा। मुसेवाला हत्‍याकांड का गोल्‍डी बराड़ प्रमुख सरगना है। मूसेवाला की हत्‍या के बाद गोल्‍डी बराड़ ने घटना की जिम्‍मेदारी ली थी। आइए जानते हैं कौन है ये गैंगस्‍टर गोल्‍डी बराड़ और कैसे पंजाब मुंडा बना कनाड़ा का गैंगस्‍टर ?

कौन हैं गोल्डी बराड़?

कौन हैं गोल्डी बराड़?

पंजाब के फरीदकोट जिले का मूल निवासी गोल्‍डी बराड़ 1994 में जन्‍मा है। बराड़ गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का बहुत करीबी है। गोल्डी बराड़ का असली नाम सतिंदर सिंह है। गोल्डी बराड़ ए प्लस कैटेगरी का गैंगस्टर हैगोल्‍डी बराड़ पंजाब राज्य में चलाए जा रहे जबरन वसूली के रैकेट का हिस्‍सा रहा है। गोल्‍डी बराड़ पर यूथ कांग्रेस के नेता गुरलाल पहलवान की हत्या में हाथ होने का भी आरोप है और फरीदपुर कोर्ट ने इसके खिलाफ गैर-जमानती वारंट भी जारी किया था। कनाडा का एक गैंगस्‍टर गोल्‍डी वर्तमान में कनाडा से बाहर था जब उसे कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया। कथित तौर पर पंजाब में एक मॉड्यूल के माध्यम से वहां से काम कर रहा है।

कनाडा से सिंगर मूसेवाला की रची थी साजिश

कनाडा से सिंगर मूसेवाला की रची थी साजिश

सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश कनाडा में रहते हुए गोल्‍डी ने रची जिसे जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने भारत में अंजाम दिया। पुलिस ने खुलासा किया था गोल्डी अपने टॉरगेट को अंजाम देने के के लिए भारत में हिट स्क्वॉड अप्‍वाइंट करता है, तिहाड़ जेल में बंदर बिश्नोई के साथ कॉडिनेट करता है। याद रहे मूसेवाला जांच के बाद, गायक की हत्या के संबंध में एक फोन नंबर तिहाड़ जेल को ट्रैक किया गया था।

बिश्नोई और भांबीहा गिरोह के बीच वर्चस्‍व की लड़ाई

बिश्नोई और भांबीहा गिरोह के बीच वर्चस्‍व की लड़ाई

जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और मारे गए गैंगस्टर दविंदर बंबीहा के गिरोह के बीच पक्‍की दुश्‍मनी है। दोनों गिरोहों ने कई बार एक दूसे के गुर्गो को निशाना बनाया। दोनों गुटों में वर्चस्‍व की लड़ाई के चलते आए दिन खून खराब हो रहा है। बंबीहा गिरोह को आर्मीनिया की एक जेल में बंद लकी पटियाल कथित तौर पर चलाता है। जो गोल्डी बराड़ बिश्नोई गिरोह का सक्रिय सरगना है, जेल में बंद बिश्नोई के इशारे पर सारा ऑपरेशन चला रहा है। कनाडा में होने के कारण, वह खुद को भारतीय कानून प्रवर्तन से बचाने में सफर है और अपराधों को अंजाम दे रहा है।

 मूसेवाला की हत्या गोल्डी बराड़ ने क्‍यों की ?

मूसेवाला की हत्या गोल्डी बराड़ ने क्‍यों की ?

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वी के भावरा ने बताया कि मूसेवाला की हत्या का शिरोमणि अकाली दल के नेता विक्की मिद्दुखेरा की हत्या से संबंध है। कथित रूप से गोल्डी बराड़ ने एक सोशल मीडिया पर पोस्‍ट डालकर ये कहा था कि मूसेवाला की हत्या बदला लेने के लिए की गई। जिसे मिद्दुखेरा की हत्या का बदला लेने के लिए अंजाम दिया गया था। मुद्दूखेड़ा की हत्या की जिम्मेदारी इससे पहले बंबीहा गैंग ने ली थी।

गोल्डी बराड़ कैसे बना कनाडा का गैंगस्‍टर?

गोल्डी बराड़ कैसे बना कनाडा का गैंगस्‍टर?

गोल्डी बराड़ के चचेरे भाई गुरलाल बराड़ की 11 अक्तूबर 2020 में चंडीगढ़ के इंडस्ट्रियल एरिया में एक डिस्को के बाहर मार दिया गया था। गुरलाल बिश्नोई और गोल्डी के काफी करीब था। गोल्‍डी बराड़ और बिश्नोई के बीच गुरलाल ही मजबूत कड़ी था। गोल्डी बराड़ ने कथित तौर पर फरीदकोट में यूथ कांग्रेस नेता गुरलाल पहलवान की हत्या की साजिश रची। जब कानून प्रवर्तन ने बराड़ को मामले में मुख्‍य कथित संदिग्ध बताया तो वह कथित तौर पर खुद को बचाने के लिए बीए पास गोल्‍डी बराड़ स्‍टूडेंट वीजा पर कनाडा भाग गया और वहीं से अपने सभी ऑपरेशन को अंजाम दे रहा है।

<strong>Video: यू</strong><strong>क्रेन में रूसी हमलों के बीच डॉक्‍टरों ने मोबाइल फ्लैश की रोशनी में मरीज की ओपेन हार्ट सर्जरी</strong>Video: यूक्रेन में रूसी हमलों के बीच डॉक्‍टरों ने मोबाइल फ्लैश की रोशनी में मरीज की ओपेन हार्ट सर्जरी

Comments
English summary
Who is Goldy Brar: How panjabi boy become a Canadian gangster
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X