• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

...जब दिल्ली की मुख्यमंत्री बनते ही आधी रात को थाने पहुंच गई थीं सुषमा स्वराज

|

नई दिल्ली। पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार की रात आकस्मिक निधन के बाद पूरे देश में शोक का माहौल है। देश दुनिया से कड़ी बड़ी हस्तियों ने उनके निधन पर शोक जताया है। सुषमा स्वराज को राजनीति का बड़ा नाम माना जाता था। जिस तरह से जमीनी स्तर से उठकर वो विधायक, सांसद, मुख्यमंत्री और फिर विदेश मंत्री तक की जिम्मेदारी का निर्वहन किया उसकी चर्चा आज भी होती है।

When Sushma Swaraj reached police station at midnight After becoming delhi cm

सुषमा स्वराज जब दिल्ली की मुख्यमंत्री बनीं, तब उन्होंने यहां की कानून व्यवस्था को अधिक दुरुस्त करने का वादा किया। उन्होंने कहा भी था कि वह खुद रात को जागेंगी तभी दिल्ली वाले चैन की नींद सो पाएंगे। एक बार की घटना है कि जिसकी वजह से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। क्योंकि सुषमा स्वराज ने कई थानों में रात को छापा मारा था जिसके बाद कानून व्यवस्था में काफी सुधार हुआ। था।

बात दें कि सुषमा स्वराज को मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था, लेकिन कुछ ही देर बार उनका निधन हो गया। डॉक्टर्स ने बताया कि उनकी मौत कार्डियक अरेस्ट के कारण हुई। सुषमा पिछले काफी समय से बीमार चल रही थीं। जिसके कारण ही उन्होंने लोकसभा चुनाव 2019 लड़ने से मना कर दिया था। सुषमा स्वराज की निधन की खबर मिलते ही पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई। रात में दिल्ली स्थित उनके आवास के बाहर उनके समर्थकों का जमावड़ा लग गया।

आज सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके आवास पहुंचे हुए थे। जहां पीएम मोदी भावुक नजर आए। पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन की खबर मिलने के बादद पीएम मोदी ने रात में कई ट्वीट किए। पीएम ने कहा कि भारतीय राजनीति के एक गौरवशाली अध्याय का अंत हो गया। भारतीय राजनीति में एक गौरवशाली अध्याय का अंत हो गया भारत एक असाधारण नेता के निधन से शोकसंतप्त है, जिन्होंने जनसेवा और निर्धनों के जीवन में सुधार के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। सुषमा जी अपने आप में अलग थीं और करोड़ों लोगों के लिए प्रेरणास्रोत थीं।

पंचतत्व में विलीन हुईं सुषमा स्वराज, बेटी बांसुरी ने पूरी की अंतिम संस्कार की रस्म

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
When Sushma Swaraj reached police station at midnight After becoming delhi cm
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X