• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नीट परीक्षा के चलते पश्चिम बंगाल सरकार ने वापस लिया 12 सितंबर का लॉकडाउन

|

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल सरकार ने सात 12 सितंबर के लॉकडाउन को वापस ले लिया है। 13 सितंबर को होने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) के लिए अभ्यर्थियों को परेशानी ना हो, इसे देखते हुए ये फैसला लिया गया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि 13 तारीख की परीक्षा के लिए बहुस से छात्रों को एक दिन पहले घर से चलना होगा, ऐसे में 12 सितंबर के बंद से उनको दिक्कत हो सकती है।

 पश्चिम बंगाल ने 12 सितंबर का लॉकडाउन हटाया, West Bengal Govt lifts lockdown on 12th September, NEET exam 2020, Mamata Banerjee, नीट, पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल सरकार ने सात, 11 और 12 सितंबर को राज्य में बंद की घोषणा की है। अब 12 सितंबर का बंद वापस हो गया है, जिसके लिए कई छात्र संगठन मांग कर रहे थे। स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने राज्य सरकार से 12 सितंबर के बंद को वापस लेने की मांग करते हुए कहा था कि लॉकडाउन में गाड़ियां नहीं चलने से छात्रों की परेशानियां बढ़ जाएंगी। ऐसे में 12 सितंबर का बंद वापस ले लिया जाए।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) 13 सितंबर को नीट परीक्षा आयोजित करेगी। इस परीक्षा के लिए 15 लाख से अधिक छात्रों ने आवेदन किया है। कोरोनावायरस महामारी के चलते नीट परीक्षा को आयोजित करने के लिए एनटीए (NTA) कई एहतियाती कदम उठाएगी। नीट परीक्षा 2020 के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड पर जरूरी निर्देश बताए गए हैं, जिनका परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को पालन करना होगा।

नीट एग्जाम हॉल में ले चीजें ले जाने की इजाजत-

परीक्षा केंद्रों में उम्मीदवारों को नीट 2020 एडमिट कार्ड ले जाना होगा और सेल्फ डिकलेरेशन देना होगा कि वो कोरोना पॉजिटिव नहीं है और न ही किसी कोरोना के मरीज के संपर्क में आए हैं। छात्र को फोटोग्राफ ले जाना होगा (जो एप्लिकेशन फॉर्म में अपलोड किया हो)। इसके अलावा मास्क और ग्लव्ज पहनान सभी उम्मीदवारों के लिए अनिवार्य होगा।

ये भी पढ़ें- जेईई मेन परीक्षा के रिजल्ट को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, बताया कब होगा जारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
West Bengal Govt lifts lockdown on 12th September in view of NEET 2020 examination scheduled on 13th September
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X