• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बंगाल चुनाव: रैली में ममता बनर्जी पर जमकर बरसे अमित शाह, कहा- TMC हो या वामपंथी, ये रोजगार नहीं दे सकते

|
Google Oneindia News

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में पहले चरण के चुनाव प्रचार का आज (25 मार्च) को आखिरी दिन है। केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिग्गज नेता अमित शाह आज पुरुलिया जिले में रैली कर रहे हैं। इस रैली में अमित शाह ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा है। अमित शाह ने कहा, ''यहां सबसे पहले वामपंथियों ने उद्योग स्थापित नहीं होने दिए, उसके बाद टीएमसी और दीदी (ममता बनर्जी) ने यहां से उद्योगों को भगाने का काम किया। टीएमसी हो या वामपंथी, ये रोजगार नहीं दे सकते। अगर आपको रोजगार चाहिए, तो हमें वोट दीजिए और यहां एनडीए की सरकार बनाइए।'' अमित शाह ने कहा कि हमने सार्वजनिक क्षेत्र की महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत नौकरियां आरक्षित करने का फैसला किया है। सत्ता में अगर हम आते हैं तो हर ब्लॉक में एक एकलव्य मॉडल स्कूल भी बनाएंगे।

Amit Shah
West Bengal Election 2021: Job को लेकर Mamata Banerjee और वामपंथी पर बरसे Amit Shah | वनइंडिया हिंदी

शाह का वादा- हर घर में 5 साल में कम से कम एक रोजगार हम देंगे

अमित शाह ने रैली में ये भी वादा किया है कि पश्चिम बंगाल राज्य में सभी महिलाओं के लिए सार्वजनिक परिवहन मुफ्त केरेंगे। शाह ने कहा हमने 250 बीपीओ के जरिए पुरुलिया के आदिवासी और कुर्मी भाइयों को नौकरी देंगे। अमित शाह ने वादा किया कि हर घर में पांच साल में कम से कम एक रोजगार भाजपा की सरकार देगी।

अमित शाह ने कहा, इस चुनाव में ममता दीदी के गुंडे आपको परेशान नहीं करेंगे। आप बस बेखौफ होकर मतदान कीजिए। दीदी के गुंडों से डरने से जरूरत नहीं है। चुनाव आयोग ने हर मतदान केंद्र में पैरामिलिट्री फोर्स लगाई हैं।

दीदी की सरकार बदल दो, इन घुसपैठियों को चुन-चुन कर बाहर निकालेंगे: शाह

अमित शाह ने पूछा, आप मुझे बताइये की क्या बंगाल में हो रही घुसपैठ सही है, वो घुसपैठिये आपके रोजगार ले रहे हैं, उनकी वजह से आपको ढंग से चावल-दाल भी नहीं मिल रहा है। दीदी की सरकार बदल दो, इन घुसपैठियों को चुन-चुन कर बाहर निकालने का काम हमारी की सरकार करेगी।

अमित शाह ने पूछा, पुरुलिया जिले में आपको पीने का पानी घर में नल से मिलता है क्या? ममता दीदी आप लोगों को फ्लोराइड युक्त पानी पिलाती हैं। अमित शाह ने कहा, पीएम मोदी चाहते हैं कि चुनाव आपकी बेहतरी और विकास के लिए हो। ममता दीदी अपने भतीजे को अगला सीएम बनाने के लिए चुनाव चाहती हैं। आप अपने लिए क्या चाहते हैं?

शाह का ऐलान- सरकार बनते ही 18,000 रुपये किसानों को भेजेंगे

रैली में अमित शाह ने ऐलान किया है कि बीजेपी ने फैसला किया है कि जैसे ही पश्चिम बंगाल में हमारी सरकार आएगी वैसे ही हर किसान के घर में एक साथ 18,000 रुपये उसके बैंक खाते में भेजे जाएंगे।

शाह ने पूछा, आप लोगों को गंभीर बीमारी आने पर कोलकाता जाना पड़ता है। हमने तय किया है कि जंगलमहल में हम नया एम्स बनाकर, आदिवासी और कुर्मी भाइयों को स्वास्थ्य की आधुनिक सुविधाएं देंगे।

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव: बंगाल और असम में आज पहले चरण के चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, 27 मार्च को है वोटिंगये भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव: बंगाल और असम में आज पहले चरण के चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, 27 मार्च को है वोटिंग

Comments
English summary
west bengal election 2021 Amit Shah rally in purulia on Mamata Banerjee tmc
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X