• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पश्चिम बंगाल में यूंही 200 सीटें जीतने का दावा नहीं कर रहे अमित शाह, ये है पूरा 'मास्टर प्लान'

|

नई दिल्ली। West Bengal Assembly Election latest update. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच हाल ही में दो दिन के बंगाल दौरे पर गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ऐलान किया कि भाजपा 200 से ज्यादा सीटें जीतकर प्रदेश के अंदर सरकार बनाएगी। अमित शाह के इस बयान पर टीएमसी ने भी जवाब देने में देर नहीं लगाई और कहा कि गृह मंत्री को पश्चिम बंगाल की राजनीति की समझ नहीं है। हालांकि, अमित शाह ने ये बयान यूंही नहीं दिया है, बल्कि पश्चिम बंगाल को लेकर तैयार किए गए अपने 'मास्टर प्लान' के तहत दिया है। दरअसल अमित शाह जनवरी में पश्चिम बंगाल का दूसरा दौरा करेंगे और इसके बाद फरवरी से अपनी योजना के तहत पूरी तरह चुनावी तैयारियों को अंजाम देने में जुट जाएंगे।

हर महीने एक हफ्ते तक बंगाल में रुकेंगे अमित शाह

हर महीने एक हफ्ते तक बंगाल में रुकेंगे अमित शाह

सूत्रों के हवाले से खबर है कि जनवरी में अपने दूसरे दौरे के बाद अमित शाह फरवरी से हर महीने एक हफ्ते के लिए पश्चिम बंगाल में ही रुकेंगे। हाल ही में पश्चिम बंगाल दौरे के दौरान एक आंतरिक बैठक में अमित शाह ने खुद इस बात की जानकारी प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को दी। वहीं, भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अमित शाह के दूसरे पश्चिम बंगाल दौरे के लिए दो तारीखें फाइनल की जा रही हैं। इनमें से एक तारीख 12 जनवरी फाइनल की जा सकती है, जिस दिन स्वामी विवेकानंद की जयंती है। इसके अलावा अमित शाह के दौरे के लिए 23 जनवरी की तारीख पर भी विचार चल रहा है। 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती है।

कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाएंगे अमित शाह

कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाएंगे अमित शाह

हालांकि पश्चिम बंगाल भाजपा के एक वरिष्ठ सांसद ने बताया कि अमित शाह के दौरे को लेकर ज्यादा उम्मीद 23 जनवरी की लगाई जा रही है। भाजपा सांसद के मुताबिक, 'हमारी आंतरिक बैठक में गृह मंत्री अमित शाह ने हमें बताया कि फरवरी के बाद से विधानसभा चुनाव तक वो पश्चिम बंगाल में हर महीने करीब एक हफ्ते तक रुकेंगे। अमित शाह की मौजूदगी से राज्य में उन पार्टी कार्यकर्ताओं की हिम्मत और हौसला बढ़ेगा, जो पिछले काफी समय से उत्पीड़न सह रहे हैं। अपने दूसरे दौरे पर अमित शाह दो दिन राज्य में रुकेंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच जाएंगे।'

पहले ही दौर पर अमित शाह ने किया ये बड़ा दावा

पहले ही दौर पर अमित शाह ने किया ये बड़ा दावा

हाल ही में जब अमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिन के दौरे पर गए थे, तो पश्चिम मेदिनीपुर की रैली में उन्होंने सीएम ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला था। अमित शाह ने मंच से ऐलान करते हुए कहा कि भाजपा आने वाले विधानसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की 200 से भी ज्यादा सीटें जीतेगी। ममता बनर्जी को निशाने पर लेते हुए अमित शाह ने कहा कि जिस तरह से टीएमसी के सीनियर नेता आज पार्टी छोड़ रहे हैं, विधानसभा चुनाव तक पार्टी में अकेली ममता बनर्जी ही बचेंगी।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा की 294 सीटें

पश्चिम बंगाल में विधानसभा की 294 सीटें

गौरतलब है कि अमित शाह की इस रैली में टीएमसी से इस्तीफा देने वाले सुवेंदु अधिकारी सहित 11 विधायकों और एक सांसद ने भाजपा की सदस्यता ली थी। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा की 294 सीटें हैं। राज्य में मई-जून 2021 तक विधानसभा के चुनाव हो सकते हैं। हालांकि चुनाव आयोग ने अभी तक विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया है।

ये भी पढ़ें-West Bengal Assembly Election: प्रशांत किशोर की चुनावी भविष्यवाणी पर BJP ने क्या कहा

English summary
West Bengal Assembly Elections 2021: Amit Shah Master Plan For West Bengal Polls.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X