• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र में CID की वेबसाइट हैक, मोदी सरकार के लिए लिखी गई ये चेतावनी

|

मुंबई। महाराष्ट्र पुलिस के अपराध अन्वेषण विभाग (सीआईडी) की वेबसाइट शुक्रवार को संभवत: हैक हो गई। जिसमें 'भारतीय पुलिस और मोदी सरकार' के खिलाफ चेतावनी देखने को मिली। चेतावनी में मुस्लिमों की भावनाएं आहत करने जैसी बात लिखी थी। हालांकि मामले पर राज्य के सीआईडी प्रमुख अतुल चंद्र कुलकर्णी ने दावा किया कि यह हैकिंग नहीं थी, बल्कि परिष्कृत वेबसाइट की सुरक्षा विशेषताओं की जांच करने के लिए एक 'परीक्षण' था।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने क्या कहा?

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने क्या कहा?

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कुलकर्णी ने कहा, 'हमारा डाटा सुरक्षित है और वेबसाइट पर उपलब्ध डाटा से किसी तरह के समझौते का कोई सवाल ही नहीं है।' मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हैक हुए वेबपेज पर बोल्ड फॉन्ट में 'गवर्नमेंट ऑफ इमाम महदी' लिखा था। इसके साथ ही उसपर हाथों में झंडा लिए और घोड़े पर सवार एक शख्स की तस्वीर थी।

वेबपेज पर दिख रहे मैसेज में क्या लिखा था?

वेबपेज पर दिख रहे मैसेज में क्या लिखा था?

इसी के साथ सरकार को और पुलिस को चेतावनी भरा मैसेज लिखा मिला। वेबपेज पर दिख रहे मैसेज में लिखा था, 'भारतीय पुलिस और मोदी सरकार को हम चेतावनी देते हैं, मुसलमानों को परेशान करना बंद करो... इमाम मेहदी जल्द आ रहे हैं।' बता दें ये मैसेज हाल ही में दिल्ली में हुई हिंसा से संबंधित माना जा रहा है।

 दिल्ली हिंसा में 53 लोगों की मौत

दिल्ली हिंसा में 53 लोगों की मौत

इस हिंसा को लेकर दावा किया गया है कि इसके अधिकतर पीड़ित मुसलमान हैं। दिल्ली हिंसा में 53 लोगों की मौत हुई है और 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनका फिलहाल इलाज चल रहा है। ये हिंसा राजधानी के उत्तर पूर्वी इलाकों चांदबाग, जाफराबाद, बृजपुरी, गोकलपुरी, मुस्तफाबाद, शिव विहार, यमुना विहार, भजनपुरा और खजूरी खास में हुई थी। जिसमें दंगाइयों ने लोगों के घरों, वाहनों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया था।

बिहार में बड़ा सड़क हादसा, हाईवे पर ट्रैक्टर और कार की टक्कर में 11 की मौत, 4 घायल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
website of maharashtra police cid was apparently hacked with a warning to modi government.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X