• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Weather updates: कई राज्यों में बारिश की आशंका, अलर्ट हुआ जारी, राजस्थान में लुढ़का पारा

Google Oneindia News

Weather updates: पल-पल बदलते मौसम ने जहां लोगों को हैरान-परेशान कर रखा है, वहीं दूसरी ओर पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में पर भी असर दिखाना शुरू कर दिया है। हालांकि इस बार उत्तर भारत में अब तक ठंड का असर ज्यादा देखने को नहीं मिल रहा है, जबकि नवंबर का आधा महीना बीत चुका है। तो वहीं मौसम विभाग का ताजा अपडेट कह रहा है कि तमिलनाडु में मानसून की सक्रियता और देश में एक पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने की वजह से देश के कई राज्यों में आज और कल बारिश और बर्फबारी के आसार नजर आ रहे हैं।

 Weather updates

आईएमडी ने आज जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश होने की आशंका को व्यक्त किया है तो वहीं तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल समेत दक्षिण भारत के कई हिस्सों में बारिश और बिजली कड़कने की भी बात कही है। आईएमडी ने कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल के मंडी, कांगड़ा, शिमला, कुल्‍लू, चंबा, सोलन ,सिरमौर,लाहुल स्पीति, किन्नौर, ऊना, हमीरपुर और बिलासपुर में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं इसलिए यहां पर पहले से ही अलर्ट जारी किया गया है।

 Weather updates

तो वहीं कश्मीर में आज कुछ जगहों पर बर्फ गिर सकती है। वैसे भी दो दिन पहले भी यहां पर बर्फबारी हुई है, यहां के पर्वत और पहाड़ पहले से ही बर्फ की चादरों से ढंके हुए हैं। फिलहाल यहां पर अगले दो-तीन दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी है।

चित्तौड़गढ़ में पारा 10.7 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

जबकि राजस्थान में भी अब सर्दी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। कल चित्तौड़गढ़ में पारा 10.7 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था तो वहीं आज कई जिलों में बारिश की आशंका है, जिससे तापमान में कमी आएगी। जयपुर, उदयपुर, गंगानगर , श्रीकरणपुर और छत्तरगढ़ में बारिश का अलर्ट जारी है तो वहीं दिल्ली , पंजाब, हरियाणा, यूपी और एमपी में आज मौसम शुष्क रहने वाला है और इन राज्यों के कुछ जिलों में शाम तक हल्का कोहरा देखने को मिल सकता है।

 Weather updates

तो वहीं दूसरी ओर तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, रायलसीमा, आंध्र प्रदेश, केरल और कर्नाटक में आज भी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इन राज्यों में भी अलर्ट जारी किया है तो वहीं हल्की से मध्यम बारिश पूर्वोत्तर राज्यों और कोंकण-गोवा में भी देखने को मिल सकती है।

Delhi Pollution: दिल्ली की हवा पहले से सुधरी, AQI हुआ मध्यम लेकिन अब बढ़ेगी सर्दीDelhi Pollution: दिल्ली की हवा पहले से सुधरी, AQI हुआ मध्यम लेकिन अब बढ़ेगी सर्दी

Comments
English summary
Rain Alert in Jammu-Kashmir, Himachal Pradesh and Uttarakhand, mercury dropped in rajasthan.see weather updates.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X