• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उत्तर भारत में फिर करवट बदलेगा मौसम, इन 5 राज्यों में जारी हुआ बारिश का अलर्ट

|

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में सोमवार रात से शुरू हुई बारिश मंगलवार को भी जारी रहने के बाद बुधवार को मौसम साफ नजर आया। हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते उत्तर भारत का मौसम एक बार फिर करवट ले सकता है। बारिश के बाद हालांकि दिल्ली-एनसीआर के लोगों को प्रदूषण से थोड़ी राहत मिलती हुई नजर आई। राजधानी के ज्यादातर इलाकों में एक्यूआई 200 से नीचे दर्ज किया गया है। इस बीच मौसम की भविष्यवाणी करने वाली एजेंसी स्काईमेट वेदर का कहना है कि बुधवार को भी उत्तर भारत के पांच राज्यों में बारिश हो सकती है।

पूर्व की तरफ बढ़ रहा है पश्चिमी विक्षोभ

पूर्व की तरफ बढ़ रहा है पश्चिमी विक्षोभ

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तरी राजस्थान में बारिश की चाल कमजोर पड़ी है, लेकिन हरियाणा, पंजाब और दिल्ली समेत पश्चिमी यूपी में अभी बारिश हो सकती है। अब पश्चिमी विक्षोभ पूर्व की तरफ बढ़ रहा है, जिससे साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी हिमालय की तलहटी की तरफ बढ़ रहा है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के उत्तरी हिस्सों और पंजाब से बिहार तक बारिश की स्थिति बन रही है। स्काईमेट वेदर का कहना है कि बुधवार को यूपी, बिहार, पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं।

ये भी पढ़ें- मौत सामने देख शख्स ने 'लगाया दिमाग', बाघ के पंजों से ऐसे निकला बाहर, देखिए Video

सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, नजीबाबाद में बारिश

सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, नजीबाबाद में बारिश

एजेंसी ने बताया है कि बुधवार दोपहर तक उत्तर-पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्सों में बारिश जारी रह सकती है। यूपी में जिन स्थानों पर बारिश के आसार जताए गए हैं, उनमें सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, नजीबाबाद और इनसे सटे इलाके शामिल हैं। इसके अलावा पंजाब और हरियाणा के उत्तरी जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। स्काईमेट वेदर का कहना है कि शाम तक इन सभी स्थानों पर मौसम साफ हो सकता है। पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में उत्तर-पश्चिमी हवाएं चल रही हैं, जिससे दोनों राज्यों के न्यूनतम तापमान में कमी आई है।

हिमाचल प्रदेश के 6 जिलों में बारिश का अलर्ट

हिमाचल प्रदेश के 6 जिलों में बारिश का अलर्ट

आपको बता दें कि दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में सोमवार से शुरू हुई बारिश मंगलवार को भी जारी रही। बारिश के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई। वहीं, बुधवार को हिमाचल प्रदेश के शिमला, किन्‍नौर और सिरमौर के ऊंचाई वाले इलाकों में मौसम की ताजा बर्फबारी हुई, जिससे पारा एक डिग्री नीचे गिर गया। हिमाचल प्रदेश के 6 जिलों में बुधवार को भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। दूसरी तरफ बिहार के ज्यादातर जिलों में बुधवार को बारिश जारी रहने की आशंका जताई गई है।

ये भी पढ़ें- सेजल शर्मा ने अपने करीबी दोस्त को मैसेज में बताई थी तनाव की वजह, अब हुआ खुलासा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Weather Report: Rain Alert Issues In Five States Of North India.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X