• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather Alert:अगले कुछ घंटों में दिल्‍ली समेत इन राज्यों में होगी तेज बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

|

नई दिल्‍ली। देश के कई राज्यों में मौसम ने एक बार फिर करवट ली हैं। मानसून कई राज्‍यों में पहले ही भयावह रुप धारण करके तबाही मचा चुका है। मौसम विभाग (IMD) ने एक बार फिर देश के कई हिस्‍सों में अगले कुछ घंटों में तेज बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्‍ली समेत अन्‍य कई राज्यों में हवा के साथ तेज बारिश होने की संभावना है।

दिल्‍ली समेत इन जगहाें पर होगी तेजी बारिश

दिल्‍ली समेत इन जगहाें पर होगी तेजी बारिश

आईएमडी के अनुसार दिल्‍ली, हरियाणा और एनसीआर में भी तेज बारिश होगी। जिसमें आदमपुर, हिसार, सादुलपुर, पिलानी, लोहारू, महेंद्रगढ़, नारनौल, भिवानी, चरखी दादरी, झज्जर, पूरी दिल्ली और आस-पास के एनसीआर (गुरुग्राम, बहादुरगढ़, सोनीपत, नोएडा) में हल्की और कई जगहों पर तीव्र बारिश कई घंटो तक जारी रहेगी। गाजियाबाद, फरीदाबाद, बागपत, बल्लभगढ़ और पलवल के कुछ स्थान के अलावा अगले कुछ घंटों के दौरान देबई, नरोरा मथुरा और भरतपुर के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्र बारिश होगी।

11 वर्षीय सफा जरीन के गांव में नहीं आता नेटवर्क, ऑनलाइन पढ़ाई के लिए ढूढ़ा ये जुगाड़, जीता सबका दिल

इन राज्‍यों में भी होगी तेज बारिश

इन राज्‍यों में भी होगी तेज बारिश

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पश्चिमी राजस्थान पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। वहीं, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश पर बना चक्रवाती सिस्टम उत्तर-पश्चिमी दिशा की ओर बढ़ गया है।आईएमडी के अनुसार उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिमी राजस्थान से मॉनसून की वापसी के लिए सितंबर के दूसरे सप्ताह से परिस्थितियां अनुकूल हैं। राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, ओडिशा, पूर्व मध्य प्रदेश, उत्तर मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकाइक में अगले १२ घंटों के दौरान हल्की गरज के साथ बौछारें पड़ेगी।

कई राज्यों में तेज बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं

कई राज्यों में तेज बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं

वहीं उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कही तेज और कहीं धीमी बारिश हो रही है। कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से हो रही तेज लगातार हो रही बारिश के कारण मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड़ और महाराष्ट्र के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं। कई जगहों पर तो बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। मथुरा और वाराणसी में तेज बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव हो गया है। वाराणसी में लगातार गंगा नदी का जल स्‍तर बढ़ रहा है। वाराणसी के 84 घाट पानी में डूब गए हैं।

हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन से यातायात हुआ बाधित

हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन से यातायात हुआ बाधित

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में भूस्खलन की वजह से नेशनल हाइवे-3 हंगोई मंदिर के पास से ब्लॉक हो गया है। भूस्खलन की वजह से हाइवे पर यातायात बाधित है, घंटों वाहनों की कतार लगी रही। प्रशासन द्वारा घंटों रास्ते को साफ करने का काम चलाया गया। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है।

कंगना रनौत के पोस्‍टर की चप्‍पलों से पिटाई होने पर, जानें भाजपा प्रवक्‍ता संबित पात्रा क्या बोले

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Weather Alert:In next few hours, there will be heavy rains in these states including Delhi, IMD issued alert
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X