• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस पर बरसीं सीएम वसुंधरा राजे, कहा-मुझसे पूछते हैं कमर तक झुककर राष्ट्रीय अध्यक्ष को हाथ क्यों जोड़ती हो?

|

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार जोरों पर हैं, कांग्रेस हो या बीजेपी दोनों ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है, आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है कि इसी बीच मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपनी रैली में कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। सोमवार को लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र के नापासर और खाजूवाला के छत्तरगढ़ में आमसभा को संबोधित करते हुए वसुंधरा ने कहा कि कांग्रेस ने अपशब्दों और छींटाकशी की छड़ी लगा दी है।

कांग्रेस ने मर्यादा की सारी हदें पार कर दी हैं: राजे

आज जब कांग्रेस के पास कहने को कुछ नहीं तो उसने मर्यादा की सारी सीमाएं लांघ दी है, कांग्रेस नेतागण प्रधानमंत्री मोदी के माता-पिता पर सवाल कर रहे हैं, जाति पूछ रहे हैं। मुझसे कहते हैं- राष्ट्रीय अध्यक्ष के सामने कमर तक झुककर नमस्कार क्यों करती हैं? महारानी है, ये क्या महलों से बाहर निकलेगी, बताइए इस तरह के बोल किसी महिला के लिए वो लोग निकाल रहे हैं, आप कुछ ही अंदाजा लगाइए कि वो लोग किस हद तक गिर गए हैं।

यह भी पढ़ें: Rajasthan Assembly Elections 2018: हाथ में पूजा का फूल लेकर आखिर राहुल गांधी ने क्यों कहा कि 'मैं हूं कौल ब्राह्मण'?

कांग्रेस चुनावी लाभ के लिए मुझे महारानी कह रही है: राजे

वो मेरे लिए कहते हैं कि महारानी है, ये क्या महलों से बाहर निकलेगी, इसे क्या समझ है। कांग्रेस चुनावी लाभ के लिए मुझे महारानी कह रही है, शायद उनके नेताओं को पता नहीं कि लोकतंत्र में 'जनता-जनार्दन' ही महाराजा और महारानी है, जिनकी मैं एक सेवादारनी की तरह सेवा करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हूं। । दिल पर हाथ रखकर, ईश्वर को साक्षी मानकर कहती हूं, पांच साल में काम करने में कोई कमी नहीं छोड़ी, काम बोलने चाहिए, अपशब्द नहीं।

कांग्रेस को विभाजन की राजनीति करने में महारथ हासिल: राजे

हार के डर से बौखलाए कांग्रेस के नेता प्रधानमंत्री जी की जाति पूछकर प्रदेश में माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन जनता जानती है कि कांग्रेस को विभाजन की राजनीति करने में महारथ हासिल है। वहीं भाजपा सबका साथ, सबका विकास के लक्ष्य को साथ लेकर चलती है।

50 साल में काम किया होता तो आज परेशानी नहीं देखनी पड़ती?

राजे ने सवाल उठाया- उन्होंने 50 साल में काम किया होता तो आज परेशानी नहीं देखनी पड़ती। राजे ने किसानों के कर्ज माफ, नए सहकारी ऋण, नहरों का सुदृढ़ीकरण आदि काम गिनाएं।

मैं लोगों का दर्द समझती हूं: राजे

राजे ने महिलाओं से कहा- भले मुख्यमंत्री हूं लेकिन महिला होने के नाते आपकी परेशानियां समझती हूं, सीएम ने सभी क्षेत्रवासियों से अपील है कि वे आगामी 7 दिसंबर को मतदान केंद्रों पर जाकर भाजपा प्रत्याशी को अपना आशीर्वाद और वोट दें तथा राज्य के विकास को गति देने वाली कमल की सरकार को चुनें।

यह भी पढ़ें:कपिल शर्मा ने शेयर की 18 साल पुरानी फोटो, याद किया गुजरा जमाना, तस्वीर देख आप भी मुस्कुरा उठेंगे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajasthan Chief Minister Vasundhara Raje alleged the Congress retained power for decades by creating tension among different castes and communities, and claimed what the party could not do in terms of development in 50 years her dispensation did in the past five.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X