• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Red Alert पर मुंबई, इन राज्यों में भी आज मेघ बरपा सकते हैं कहर

|

नई दिल्ली। मॉनसून अपनी अंतिम अवस्था में हैं, बावजूद इसके ये जाते-जाते भी देश के कई राज्यों में तीव्र रूप से सक्रिय हो गया है इसी वजह से देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है और बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है, बारिश का कहर इस बार पुणे में फूटा है, जहां अब तक बाढ़ के कारण 7 लोगों की मौत हो गई है तो वहीं भारतीय मौसम विभाग ने आज भी यहां भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

इन राज्यों में भी आज मेघ बरपा सकते हैं कहर

इन राज्यों में भी आज मेघ बरपा सकते हैं कहर

विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है, जिससे राज्य के कई हिस्सों में आगामी 24 घंटों में बौछारें पड़ सकती है, दूसरी ओर मुंबई और रायगढ़ जिलों के लिए 'रेड' बारिश अलर्ट जारी किया है, अनुमान के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान 204 मिमी से ज्यादा बारिश यहां हो सकती है तो वहीं झारखंड में भी मॉनसून सक्रिय है और 27 सितंबर तक इसके सक्रिय रहने का पूर्वानुमान किया गया है तो वहीं रुद्रप्रयाग, चमोली और पिथौरागढ़ में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है और यहां येली अलर्ट जारी किया गया है।

यह पढ़ें: भारी बारिश की वजह से पुणे में बाढ़ जैसे हालात, 7 की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद

बारिश और वज्रपात होने की संभावना ...

बारिश और वज्रपात होने की संभावना ...

गुरुवार को राज्य के कई इलाकों में गर्जन के साथ बारिश और वज्रपात होने की संभावना जतायी गई है तो वहीं बंगाल में अगले 24 घंटे तक जारी रहेगी बारिश, पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश की वजह से महानगर के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति बन गई है तो वहीं आज , मुंबई, तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है, तो वहीं इसके साथ ही असम, मेघालय, महाराष्ट्र और गोवा के अलग-अलग स्थानों पर भी बारिश देखने को मिल सकती है।

यह है मौसम का हाल

यह है मौसम का हाल

  • 26 सितंबर : ओडिशा, केरल, कर्नाटक के तटीय इलाके, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश, झारखंड, विदर्भ
  • 27 सितंबर : जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश

यह पढ़ें: Article 370: डोभाल के कश्मीर दौरे पर मुफ्ती का तंज- पिछली बार बिरयानी क्या इस बार हलीम?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Very Heavy Rain Expected in Pune, Uttar Pradesh and Jharkhad IN NEXT Few HOURS, Red Alert in Mumbai says The India Meteorological Department (IMD).
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X