• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: 'आई लव यू,' बोलकर शहीद मेजर वीएस ढौंढियाल की पत्‍नी ने दी अंतिम विदाई, आ जाएंगे आंसू

|
    Pulwama में शहीद Major Vibhuti Dhoundiyal को अंतिम विदाई, एक साल पहले हुई थी शादी | वनइंडिया हिंदी

    देहरादून। सोमवार को जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में एक और एनकाउंटर हुआ। दक्षिण कश्‍मीर के पुलवामा के गांव पिंगलान में हुए इस एनकाउंटर में फिर से चार सैनिक शहीद हुए। इसमें एक मेजर रैंक के ऑफिसर वीएस ढौंढियाल भी थे। मेजर ढौंढियाल देहरादून में मंगलवार को अपनी यात्रा के लिए निकले। उनके घर पर तिरंगे में लिपटा उनका शव था और आसपास उन्‍हें सलामी देने वालों की भीड़। वहीं एक तरफ उनकी पत्‍नी निशिता कौल भी थीं जो बहादुरी के साथ इस दुख की घड़ी में सबको संभाल रही थीं। लेकिन अंदर ही अंदर कहीं न कहीं उनका दिल रो रहा था।

    यह भी पढ़ें-जब दोस्त ने बताया मेजर चित्रेश के पिता को सच तो...

    आखिरी बार फ्लाइंग किस

    आखिरी बार फ्लाइंग किस

    मेजर ढौंढियाल के ताबूत के करीब बैठी पत्‍नी निशिता एकटक अपने पति को देख रही थीं। उनके आसपास सेना के ऑफिसर भी थे। निशिता की नजरें एक सेक‍ेंड को भी पति के चेहरे से नहीं हट रही थीं। उन्‍होंने अपने पति को आखिरी बार फ्लाइंग किस दिया और ताबूत के करीब जाकर उन्‍हें आखिरी बार देखकर, 'आई लव यू' कहा। उनकी आंखों में यह कहते ही आंसू छलक आए थे लेकिन उन्‍होंने अपने आंसू पोंछे और फिर उसी बहादुर चेहरे के साथ आगे बढ़ गईं। निशिता ने अपने आसपास खड़े लोगों की आंखों में भी आंसू ला दिए थे।

    पति की शहादत पर पत्‍नी को गर्व

    जैसे-जैसे मेजर का शव आगे बढ़ रहा था, अमर रहे नारों से उनके शहर की गली गूंज रही थी। मेजर ढौंढियाल ईएमई ऑफिसर थे और 55 राष्‍ट्रीय राइफल्‍स के साथ अटैच्‍ड थे। उनके साथ सोमवार को तीन जवान और एक एसओजी कॉन्‍स्‍टेबल भी पुलवामा में शहीद हो गया थ। मेजर ढौंढियाल के घर में उनकी दादी, उनकी मां और उनकी तीन बहनें हैं। मेजर अपनी बहनों के इकलौते और बड़े भैय्या थे। मेजर की पत्‍नी निशिता ने अपने पति को गर्व के साथ सैल्‍यूट भी किया।

    शादी को हुए थे बस 10 माह

    शादी को हुए थे बस 10 माह

    पिछले वर्ष ही निशिता और मेजर ढौंढियाल की शादी हुई थी और दोनों की शादी को 10 माह ही हुए थे। निशिता का दुख अपने पति को आखिरी बार देखने के बाद सामने आ गया। डंगवाल रोड के रहने वाले मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल पुलवामा में रविवार रात हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए। शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल का शव सोमवार देर रात उनके घर पहुंचा था।

    एक दिन पहले मेजर बिष्‍ट का अंतिम संस्‍कार

    एक दिन पहले मेजर बिष्‍ट का अंतिम संस्‍कार

    शनिवार को देहरादून के ही रहने वाले मेजर चित्रेश सिंह बिष्‍ट भी एक आईईडी ब्‍लास्‍ट में शहीद हो गए थे। मेजर बिष्‍ट, राजौरी के नौशेरा में शहीद हुए थे। सात मार्च को देहरादून की ही अंकिता भंडारी के साथ उनकी शादी होने वाली थी। घर में शादी का माहौल, मेजर की शहादत के साथ गम के माहौल में तब्‍दील हो गया।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Video: Pulwama martyr Major VS Dhaundiyal's wife Nishita Koul says I love you to her husband before final good bye in Dehradun.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X