• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: विंग कमांडर अभिनंदन को लेने निकले माता पिता तो फ्लाइट में हुआ ऐसा स्वागत

|

नई दिल्ली। युद्ध जैसे हालातों के बीच भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान का विमान क्षतिग्रस्त हुआ और वे पाकिस्तानी सेना के पकड़ में आ गए। ऐसे में गुरुवार को पाकिस्तानी सेना ने शांति पहल के तहत अभिनंदन को रिहा करने की घोषणा की है। हालांकि भारत ने पहले ही पाकिस्तान को अभिनंदन को बिना शर्त रिहा करने की कड़ी चेतावनी दी थी। बता दें कि भले ही पाक अभिनंदन को रिहा कर रहा हो लेकिन उनकी तस्वीरें और वीडियो जारी कर वह पहले ही जेनेवा कंवेंशन का उल्लंघन कर चुका है। और इसका जवाब पूरे विश्व के आगे देना होगा।

क्या हुआ जब अभिनंदन को लेने निकले माता पिता

क्या हुआ जब अभिनंदन को लेने निकले माता पिता

अब अभिनंदन के वापस लौटने की खबर के बाद उनके माता पिता उन्हें लेने के लिए निकले।चेन्नई से उनके माता-पिता जब फ्लाइट से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंते तो लोगों ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया। देर रात करीब डेढ़ बजे वे चेन्नई से दिल्ली पहुंचे और फिर दिल्ली से फ्लाइट चेंज कर अमृतसर निकल गए। लोगों के स्वागत पर उन्होंने मुस्कुराकर सिर झुकाया और आगे बढ़े। बता दें कि इस समय सारा देश अभिनंदन की बहादुरी का गुणगान कर रहा है।

पाक सेना के आगे निडर खड़े रहे अभिनंदन

पाकिस्तान के क्षेत्र में अभिनंदन का विमान क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद उनके दो तीन वीडियो सामने आए। एक वीडियो में वे खून से लतपथ थे और सिविलियन उनके साथ मारपीट कर रहे थे। जबकि दूसरे वीडियो में उनके आंखों पर पट्टी बांधकर पाक सेना उनसे सवाल कर रही थी और वे निडरता से जवाब दे रहे हैं। तीसरे वीडियो में अभिनंदन के हाथ में चाय है और वे पाक सेना द्वारा अच्छे बरताव का दावा कर रहे हैं। बता दें कि इस दौरन भी उनसे सवाल किए जा रहे हैं जिनमें से कुछ सवालों के जवाब में वे निडर होकर कह रहे हैं कि मुझे ये बताने की इजाजत नहीं है।

पाकिस्तान की गिरफ्त में कैसे आए अभिनंदन

पाकिस्तान की गिरफ्त में कैसे आए अभिनंदन

बीते 14 फरवरी पुलवामा में सीआरपीएफ पर आतंकी हमले और पीओके में भारत की एयरस्ट्राइक के जरिए इसके बदले की खबर आई। इसके बाद बुधवार को भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध जैसे हालात बन गए। जहां भारत ने पाक का एक विमान गिरा दिया वहीं पाकिस्तान ने भारत के दो विमान गिराने का दावा किया। साथ ही पाकिस्तान ने भारत के विंग कमांडर अभिनंदन को गिरफ्तार कर लिया। बाद में अभिनंदन के एक दो वीडियो भी वायरल हुए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Video: parents of wing commandar abhinandan left for amritsar to take him back are welcomed
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X