• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: अंदर से ऐसा दिखता है कोरोना वायरस के मरीजों के लिए बनाया गया आईसोलेशन वार्ड

|

नई दिल्ली। विश्वभर में कोरोना वायरस को लेकर हाहाकार मचा हुआ है, चीन के बाद अब यह महामारी तेजी से दुनिया के अन्य देशों में फैल रहा है और लोगों की जान ले रहा है। भारत में भी अब तक करीब कोरोना वायरस के 50 मामले सामने आ चुके हैं, हालांकि अभी यहां इस वायरस से किसी की मौत नहीं हुई है। इसी बीच लोगों में कोरोना वायरस के बारे में जानने को लेकर रूची बढ़ती ही जा रही है। सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस से जुड़े आपको कई वीडियो मिल जाएंगे।

यूट्यूब पर आईसोलेशन वार्ड का वीडियो

यूट्यूब पर आईसोलेशन वार्ड का वीडियो

ऐसा ही एक वीडियो यूट्यूब पर अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड का है जहां कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज किया जाता है। हाल ही में ऐसे ही एक अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में एक यूट्यूबर पहुंचा और वहां की एक वीडियो शूट कर यूट्यूब पर पोस्ट कर दिया जो अब काफी वायरल हो रहा है। चौंकाने वाली बात तो यह है कि उस आईसोलेशन वार्ड में रहने वाले मरीजों की स्थिति समझने के लिए उनसे खुद उनके बीच 3 दिन मरीजों की तरह बिताए।

यूट्यूब व्लॉगर ने अस्पताल में बिताए 3 दिन

यूट्यूब व्लॉगर ने अस्पताल में बिताए 3 दिन

दरअसल, केरल के रहने वाले शाकिर सुभान एक यूट्यूब व्लॉगर हैं जो अपनी दिनचर्या की सारी जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं। शाकिर अपने व्लॉग और वीडियो के चलते अलग-अलग जगह सैर करते रहते हैं, ऐसे में कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन हाल ही में हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों का इतिहास खंगाल रही है। इसी सिलसिले में शाकिर को भी कन्नूर हवाई अड्डे से को टेस्ट के लिए सरकारी अस्पताल लाया गया। इस दौरान वह सेल्फी स्टीक से अपनी यात्रा का पूरा वीडियो भी शूट कर रहे थे।

शाकिर ने दिखाया आइसोलेशन वार्ड का नजारा

शाकिर ने दिखाया आइसोलेशन वार्ड का नजारा

वीडियो में शाकिर स्थानीय भाषा में कहते हैं कि मेरे चेहरे पर एन 95 मास्क है और में आपने जीवन का नया अनुभव शेयर करने जा रहा हूं। मुझे कोरोनो वायरस के परीक्षण के लिए एक आइसोलेशन वार्ड में ले जाया जा रहा है। मैं अभी अजरबैजान से कन्नूर हवाई अड्डे पर उतरा हूं और अधिकारियों के साथ स्वेच्छा से कन्नूर के सरकारी अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में जा रहा हूं जहा मैं कुछ दिन रहुंगा।

आइसोलेशन वार्ड में नहीं था कोई मरीज

आइसोलेशन वार्ड में नहीं था कोई मरीज

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए 23 मिनट से अधिक वीडियो में शाकिर अपना पहला दिन आइसोलेशन वार्ड में रिकॉर्ड करता है, जहां वह लगभग अकेला होता है। उसकी जांच के लिए एक नर्स होती है जो उसकी जांच करती है। इसके अलावा वहां अन्य व्यक्ति भी था जो उसकी निगरानी के लिए रखा गया था। जब तक शाकिर वहां अस्पताल में रहा उसने अपने गैजेट्स के साथ अकेले और रूप से खुशी-खुशी वार्ड में अपनी दिनचर्या को रिकॉर्ड किया।

कई देशों की यात्रा से लौटे थे शाकिर

कई देशों की यात्रा से लौटे थे शाकिर

वीडियो में शाकिर के चेहरे पर कोरोना वायरस से अपनी यात्रा में असर पड़ने को लेकर कोई निराशा नहीं दिखाई दे रही है। उन्होंने अपनी मोटरसाइकिल पर दुनिया की यात्रा करने के लिए निकला था लेकिन कुछ महीनों में यात्रा को कम करना पड़। उन्होंने अक्टूबर 2019 में अपनी यात्रा शुरू की थी और कतर, ओमान, संयुक्त अरब अमीरात और ईरान जैसे खाड़ी देशों को कवर किया था।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

केरल के व्लॉगर शाकिर सुभन ने कोरोना वायरस आइसोलेशन वॉर्ड में बिताए 3 दिन के 3 वीडियो 6.4 लाख सब्सक्राइबर्स वाले अपने यूट्यूब चैनल 'मल्लू ट्रैवलर' पर डाले हैं। सोशल मीडिया पर पोस्ट होते ही उनका वीडियो वायरल हो गया और अब तक उसे करीब 16 लाख से ज्यादा लोगों ने देख लिया है वहीं 61 हजार से ज्यादा लोगों ने वीडियो को लाइक किया है। रविवार को कोरोना वायरस टेस्ट में नेगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया।

कोरोना की चपेट में आई हिन्दुस्तानी युवक-पाकिस्तानी युवती की लव स्टोरी और 4 माह की बेटी भी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
VIDEO Isolation ward of corona virus looks like inside youtuber spent three days
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X