Video: अनंतनाग में छिपे लश्‍कर के आतंकी बशीर लश्‍करी के बचाव में आए गांववाले

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अनंतनाग। जम्‍मू कश्‍मीर के अनंतनाग में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। यहां पर लश्‍कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी छिपे हुए हैं और सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों पर पत्‍थरबाजी हो रही है। इस बीच एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें साफ नजर आ रहा है कि गांववाले लश्‍कर के आतंकी बशीर लश्‍करी को बचाने की कोशिशें कर रहे हैं। आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच फायरिंग में एक नागरिक की मौत हो गई है।

Video: अनंतनाग में छिपे लश्‍कर के आतंकी बशीर लश्‍करी के बचाव में आए गांववाले

घर से बचाए गए 17 लोग

सेना की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अनंतनाग से करीब पांच किलोमीटर दूर स्थित विल ब्रेंटी-बटपोरा गांव में एक घर के अंदर आतंकी मौजूद हैं। सेना और सुरक्षाबलों ने गांव को घेर लिया है और फायरिंग जारी है। आतंकियों की संख्‍या तीन बताई जा रही है। जिस घर में बशीर लश्‍करी छिपा हुआ है वहां से 17 लोगों को बचाया गया है जबकि चार लोग घायल हैं। जो वीडियो सामने आया है उसमें गांववाले हाथ में डंडे लिए हुए हैं और वह सामने खड़े सुरक्षाबलों के जवानों को आगे न आने की धमकी दे रहे हैं। सुरक्षा बलों पर आतंकियों ने उस समय फायरिंग शुरू कर दी थी जब उन्‍हें एक घर में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। आपको बता दें कि बशीर लश्‍करी, लश्‍कर का टॉप आतंकी है।

एक महिला की मौत

दोनों तरफ से हुई फायरिंग में एक महिला की मौत हो गई जिसका नाम ताहिरा बेगम है। अधिकारियों के मुताबिक 44 वर्ष की ताहिरा बेगम फायरिंग में घायल हो गई थीं उन्‍हें तुरंत अस्‍पताल ले जाया गया और यहां पर उनकी मौत हो गई। अधिकारियों के मुताबिक सर्च ऑपरेशन उस समय एनकाउंटर में बदल गया जब आतंकियों ने घर के लोगों को ह्यूमन शील्‍ड के तौर पर प्रयोग करना शुरू कर दिया। आतंकियों ने फायरिंग भी और इसके बाद हिंसा हुई। सुरक्षाबलों पर पत्‍थरबाजी भी हुई और आतंकी छिपने में कामयाब हो गए। 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
During in an encounter locals have come to rescue Lashkar-e-Taiba terrorist Bashir Lashkari in Anantnag, Kashmir.
Please Wait while comments are loading...