• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारी बारिश के कारण गुजरात में कई ट्रेनें रद्द, 12 के बदले रूट , वडोदरा एयरपोर्ट बंद

|

गांधी नगर। इस वक्त भारी बारिश के कारण गुजरात बेहाल है, राज्य के कई शहरों में आज काफी तेज बारिश हुई है जिससे कि हालात काफी खराब हो गए हैं, अहमदाबाद, वड़ोदरा, वलसाड़ नवसारी राजकोट, सूरत सहित विविध शहरों में भारी बारिश हो रही है। वडोदरा में बुधवार को केवल छह घंटे में 10 इंच बारिश होने से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है, प्राप्त जानकारी के मुताबिक वडोदरा में भारी बारिश के कारण अब तक 6 लोग मौत के शिकार हो गए हैं।

भारी बारिश के कारण गुजरात में कई ट्रेनें रद्द

इस वक्त भारी बारिश के कारण गुजरात बेहाल है, अहमदाबाद, वड़ोदरा, राजकोट, सूरत सहित विविध शहरों में भारी बारिश हो रही है। वडोदरा में बुधवार को केवल छह घंटे में 10 इंच बारिश होने से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है, प्राप्त जानकारी के मुताबिक वड़ोदरा में भारी बारिश के कारण अब तक 6 लोग मौत के शिकार हो गए हैं।

यह पढ़ें: दिल्ली-NCR में आज बरसेंगे बादल जबकि इन जगहों पर भारी बारिश की आशंका

स्कूल-कॉलेज और कोर्ट सब बंद

बारिश के मद्देनजर आज यहां, स्कूल-कॉलेज और कोर्ट सब बंद हैं और लोगों के घर से बाहर ना निकलने की चेतावनी दी गई है, मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों गुजरात में भारी बारिश की चेतावनी दी है। सीएम विजय रुपाणी ने भारी बारिश के चलते उच्च स्तरीय बैठक की है। सीएम ने स्थानीय प्रशासन को मदद करने के लिए दो आईएएस अधिकारियों को जिम्मेदारी दी है। बैठक के दौरान सीएम रुपाणी ने लोगों को निचले इलाके से हटने की बात भी कही है।

भारी बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव

वडोदरा में भारी बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव हो गया है, लोगों को इस बारिश के कारण उपजे विषम हालात से बचाने के लिए एनडीआरएफ की टीम को तैनात किया गया है. एनडीआरएफ के जवान फंसे हुए लोगों को बचाकर सुरक्षित स्‍थान पर ले जा रहे हैं।

हाई अलर्ट

गुजरात सरकार के राहत निदेशक मनोज कोठारी ने कहा कि, सौराष्ट्र में बारिश के कारण क्षेत्र के कुछ बांधों को हाई अलर्ट और अलर्ट पर रखा गया है। राज्य भर में उच्च वर्षा वाले क्षेत्रों में एनडीआरएफ की टीम के साथ प्रशासनिक प्रणाली को भी सतर्क कर दिया गया है। प्रत्येक टीम को नवसारी, वलसाड, ओलपाड, उपलेटा, राजकोट, गिर सोमनाथ, पाटण, अरवल्ली, पालनपुर, भुज और दाहोद में तैनात किया गया है। जबकि एक टीम वडोदरा और तीन गांधीनगर में आरक्षित की गई है।

यह पढ़ें: Weather Updates:भारी बारिश से बेहाल वडोदरा, 6 की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Western Railway: 5 trains cancelled, 2 trains short terminated and 2 trains short originated due to heavy rains and water-logging, in Vadodara Junction railway station and surrounding areas.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X