भारत बंद: नोटबंदी के खिलाफ सड़क पर उतरीं ममता बनर्जी, हिरासत में लिए गए DMK नेता एमके स्टालिन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। लेफ्ट पार्टियों की ओर से बुलाए गए भारत बंद का देश के ज्यादातर हिस्सों में बड़ा असर नहीं हुआ है। ज्यादातर जगहों पर दुकानें खुली हैं और कामकाज जारी है। कभी लेफ्ट का गढ़ रहे पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में सीपीआई और सीपीआईएम दोनों ने मार्च निकाला। दिल्ली, पटना, कोलकाता, चेन्नई और जम्मू में भी विपक्षी पार्टियों ने सड़क पर उतररर विरोध प्रदर्शन किया।

protest

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर उतरकर सरकार के फैसले का विरोध किया। उन्होंने कहा कि इस फैसले से आम जनता को काफी परेशानी हो रही है।

चेन्नई में सरकार के फैसले का विरोध कर रहे डीएमके नेता और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। डीएमके नेता एमके स्टालिन और अन्य कार्यकर्ता सड़क पर उतरे थे जिन्हें हिरासत में ले लिया गया। जम्मू में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है।

बिहार में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोक कर मोदी सरकार के फैसले का विरोध किया। दरभंगा में बड़ी संख्या में सीपीआई (एम) के कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोकी और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

इलाहाबाद में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और पुतला जलाकर विरोध किया।

पढ़ें: विपक्ष ने किया है आज भारत बंद का ऐलान, जानिए इसकी 10 खास बातें

bharat band

भारत बंद के समर्थन में नहीं है कांग्रेस

भारत बंद से जुड़े सवाल पर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि उनकी पार्टी ने ऐसा कोई ऐलान किया ही नहीं। उन्होंने कहा, 'हमने भारत बंद बुलाया ही नहीं। इससे आम जनता को परेशानी होती। हमने जन आक्रोश दिवस का ऐलान किया है।'

TMC और AAP ने भी नहीं किया समर्थन

बता दें कि कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने लेफ्ट की ओर से बुलाए गए भारत बंद का समर्थन नहीं किया है। इसकी जगह इन्होंने प्रदर्शन को जन आक्रोश दिवस का नाम दिया। ये पार्टियां नोटबंदी के फैसले पर सरकार का विरोध कर रही हैं। विपक्षी पार्टियों का कहना है कि सरकार ने बिना तैयारी के फैसला लागू कर दिया जिससे आम जनता को काफी परेशानी हो रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
update on bharat bandh called by left parties and opposition against modi government.
Please Wait while comments are loading...