• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

UP: जमीनी विवाद में पूर्व MLA निर्वेंद्र कुमार की कथित रूप से हत्या, संजय सिंह बोले- योगीराज में जंगलराज

|

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में आज 30 साल पुराने जमीनी विवाद में निघासन विधानसभा से तीन बार विधायक रहे निर्वेंद्र कुमार मिश्रा 'मुन्ना' की कथित रूप से हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि दबंगों से हुई धक्का-मुक्की के दौरान गिरने से पूर्व विधायक की मौत हो गई। इस हिंसक झड़प में उनके बेटे संजीव भी घायल बताए जा रहे हैं। वहीं, पुलिस का कहना है कि निर्वेंद्र कुमार मिश्रा की मौत विवाद के दौरान तबीयत खराब होने की वजह से हुई है। घटना के बाद से ग्रामीणों में गुस्सा है। इस सनसनीखेज वारदात के सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के सासंद संजय सिंह ने यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है।

यूपी पुलिस की वर्दी पर लगतार बढ़ रहे हैं बदनामी के तमगे, योगी राज में क्या हो रहा है

क्या है मामला?

क्या है मामला?

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक घटना लखीमपुर खीरी के तहसील पलिया के त्रिकोलिया पढुआ की है। यहां यहां निघासन विधान सभा सीट से दो बार निर्दलीय और एक बार समाजवादी पार्टी के टिकट पर विधायक रहे 75 वर्षीय निर्वेंद्र कुमार मिश्रा की जमीन पर कब्जे लेकर हुए विवाद में कथित रूप से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद पूर्व विधायक के घर वालों ने स्थानीय पुलिस पर दबंगों से मिलीभगत का आरोप लगया है। परिजनों ने कहा, पुलिस हमलावरों को बचाकर यहां से अपने साथ ले गई।

संजय सिंह ने योगी सरकार पर साधा निशाना

इस घटना के बाद अब 'आप' सासंद संजय सिंह ने योगी सरकार को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने पूर्व विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्रा के बेटे संजीव का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह विवाद को लेकर पूरी जानकारी बताते नजर आ रहे हैं। वीडियो के कैप्शन में संजय सिंह ने लिखा, 'सुनिये पूर्व विधायक निर्वेन्द्र मिश्रा जी के बेटे का दर्द 'पहले पिता को पीट-पीट कर मार डाला फिर हत्यारों को छुड़ाने के लिये पुलिस वाले घर पर आए मेरी माँ को भी मारा पीटा और हत्यारों को छुड़ाकर ले गए पुलिस की मौजूदगी में हुई पिता की हत्या' ये है योगीराज में जंगलराज।'

संजय सिंह के ट्वीट पर खीरी पुलिस ने दी सफाई

'आप' सासंद संजय सिंह के ट्वीट पर खीरी पुलिस ने भी रिप्लाई करते हुए घटना और आरोपों पर सफाई दी है। वीडियो में लखीमपुर के एसपी को बोलते हुए सुना जा सकता है कि जमीनी विवाद में दो पक्षों के बीच कहासुनी हो रही थी। इसी दौरान पूर्व विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्रा मौके पर पहुंचे और अचानक की गिर पड़े। इस पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

उत्तर प्रदेश के बलिया में टीवी पत्रकार की गोली मारकर हत्या

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP Former MLA Nirvendra Kumar allegedly murdered in 30-year-old ground dispute
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X