• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बसों को नहीं मिली परमिशन तो धरने पर बैठे यूपी कांग्रेस प्रमुख, केस दर्ज

|

आगरा। बसों को लेकर यूपी की योगी सरकार और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बीच तकरार लगातार बढ़ती जा रही है। राजस्थान के भरतपुर जिले में उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर ऊंचा नगला पर सैकड़ों बसें प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए खड़ी हैं, लेकिन यूपी सरकार उन्हें बॉर्डर पार नहीं करने दे रही है। जिसके बाद यूपी कांग्रेस प्रमुख और अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं ने आगरा(यूपी) -राजस्थान सीमा पर ऊंचा नगला क्षेत्र में आज विरोध प्रदर्शन किया।

UP Congress chief & other party workers had staged a sit-in protest at Agra

यूपी कांग्रेस प्रमुख अजय कुमार लल्लू और अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को आगरा(यूपी) -राजस्थान सीमा पर ऊंचा नगला क्षेत्र में आज विरोध प्रदर्शन किया। उत्तर प्रदेश राजस्थान से प्रवासी श्रमिकों को लाने के लिए कांग्रेस द्वारा चलाई बसों को राज्य में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलने पर प्रदर्शन हुआ। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बाद में उन्हें मौके से हटाया गया। उन्हें जबरदस्ती गाड़ियों में भरकर पुलिस ले गई।

लखनऊ के हजरतगंज थाने में प्रियंका गांधी वाड्रा के निजी सचिव संदीप सिंह और यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। राजस्थान के चिकित्सा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग मंगलवार को इन प्रवासी मजदूरों को उनके घरों को भेजने के लिए हर संभव प्रयास करते नजर आए लेकिन बात नहीं बनी। सैकड़ों पुलिसकर्मी-अधिकारी बसों के साथ प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने के लिए बॉर्डर पर यूपी सरकार की हरी झंडी इंतजार करते रहे।

बता दें कि, यूपी सरकार ने आरोप लगाया कि राजस्थान कांग्रेस की ओर से बसों की जानकारी गलत दी गई है। राजस्थान सरकार ने जिन बसों के नंबर बताए हैं वो असल में मोटरसाइकिलों और कारों के नंबर हैं। वहीं राजस्थान सरकार ने इन आरोपों का खंडन किया है।

लॉकडाउन 4: लखनऊ के लिए जारी की गईं गाइडलाइन, लेफ्ट-राइट फॉर्मूले पर खुलेंगी दुकानें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP Congress chief & other party workers had staged a sit in protest at Agra
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X