• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उन्नाव कार हादसे का सच जानने के लिए आरोपी ट्रक ड्राइवर और क्लीनर की होगी ब्रेन मैपिंग

|

नई दिल्ली। उन्नाव रेप केस की पीड़िता की कार को टक्कर मारने के आरोप में ट्रक ड्राइवर और क्लीनर को गिरफ्तार किया गया था। इस मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम अब दोनों आरोपियों का स्पेशल टेस्ट कराएगी। सीबीआई की टीम गुजरात के गांधीनगर में स्थित एफएसएल लैब में ब्रेन इलेक्ट्रॉनिक ऑसिलेशन सिग्नेचर प्रोफाइलिंग (BEOSP) टेस्ट कराएगी।

BEOSP टेस्ट कराएगी सीबीआई

BEOSP टेस्ट कराएगी सीबीआई

टेस्ट करने वाले अधिकारियों को कई घंटे तक सीबीआई ने दोनों आरोपियों के बारे में ब्रीफ किया था। सीबीआई की टीम अधिकारियों को पूरी जानकारी दे रही है। बताया जा रहा है कि ये परीक्षण करीब 12 घंटे तक चलेगा। कल सीबीआई की टीम ने जांच करने वाली टीम को हादसे से जुड़े फोटोग्राफ और वीडियो फुटेज सौंपे थे। बुधवार को इस परीक्षण से जुड़े अन्य टेस्ट किए जाने हैं।

ये भी पढ़ें:भीड़ के बीच से निकलकर आया शख्स और बीजेपी विधायक को मारा थप्पड़, जानिए पूरा मामलाये भी पढ़ें:भीड़ के बीच से निकलकर आया शख्स और बीजेपी विधायक को मारा थप्पड़, जानिए पूरा मामला

ट्रक चालक और क्लीनर का पॉलीग्राफ टेस्ट कराया गया था

ट्रक चालक और क्लीनर का पॉलीग्राफ टेस्ट कराया गया था

सीबीआई ने ट्रक चालक और क्लीनर का पॉलीग्राफ टेस्ट कराया था। सीबीआई अब जरूरी औपचारिकता पूरी कर दोनों आरोपियों को नार्को टेस्ट के लिए ले गई है। सीबीआई की अपील पर कोर्ट ने आरोपियों की न्यायिक हिरासत की अवधि 14 अगस्त तक बढ़ाए जाने का आदेश दिया था। इसके पहले, उन्नाव रेप केस में सीबीआई ने तीस हजारी कोर्ट में बताया था कि पीड़िता के पिता को झूठे केस में फंसाने की साजिश की गई थी। पुलिस ने मिलीभगत करके पीड़िता के पिता के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया था।

रेप पीड़िता की कार का हुआ था एक्सीडेंट

रेप पीड़िता की कार का हुआ था एक्सीडेंट

बता दें कि विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता परिजनों के साथ अपने चाचा से मिलने रायबरेली जा रही थी, उसी दौरान रास्ते में तेज रफ्तार ट्रक ने पीड़िता की कार को टक्कर मार दी थी। इस कार हादसे में पीड़ि‍ता की चाची और मौसी की मौत हो गई थी, जबकि पीड़िता और वकील महेंद्र सिंह चौहान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पहले इन दोनों का इलाज लखनऊ में चल रहा था लेकिन सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद दोनों को इलाज के लिए एम्स अस्पताल लाया गया।

English summary
unnao rape victim accident: accused truck driver to face BEOSP Test
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X