• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Unlock 4: अब कर्नाटक के पब-रेस्टोरेंट में परोसी जाएगी शराब, 7 सितंबर से चलेगी मेट्रो

|

बेंगलुरु। कर्नाटक सरकार ने पब-क्लब और रेस्टोरेंट्स में शराब परोसने की इजाजत दे दी है, राज्य में पांच महीनों तक इसकी बिक्री पर लगी रोक के बाद यह फैसला आया है। इस बारे में बात करते हुए कर्नाटक के आबकारी मंत्री एच नागेश ने कहा कि अब राज्य में सभी तयशुदा जगहों पर शराब परोसने की इजाजत है लेकिन केवल 50 फीसदी लोगों को ही बैठना होगा और इस दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।

 Unlock 4: अब कर्नाटक में पब-रेस्टोरेंट में परोसी जाएगी शराब

गौरतलब है कि शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगने से राज्य सरकार को अबतक करीब 1,435 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है, हाल ही में राज्य सरकार ने केवल दुकानों को शराब बेचने की इजाजत दी थी, फिलहाल राज्य सरकार के फैसले से पब, क्लब और रेस्टोरेंट्स के मालिक काफी खुश हैं।

बेंगलुरु में मेट्रो सेवाओं के लिए एसओपी जारी

यही नहीं बेंगलुरु में 7 सितंबर से मेट्रो सेवाएं बहाल हो जाएंगी, बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने जानकारी दी है कि मेट्रो ट्रेन सुबह 8 बजे से 11 बजे तक चलेगी और फिर शाम में 4.30 बजे से 7.30 बजे तक मेट्रो का परिचालन जारी रहेगा। बेंगलुरु मेट्रो ने कहा है कि सभी ट्रेनें पांच मिनट के अंतराल पर चलेंगी। इसके अलावा, 11 सितंबर से दोनों लाइनों पर मेट्रो रेल का परिचालन सुबह सात बजे से रात 9 बजे तक जारी रहेगा।

अनलॉक का चौथा चरण शुरू हो चुका है

मालूम हो कि 1 सितंबर से देश में अनलॉक का चौथा चरण शुरू हो चुका है, चौथे चरण के इस अनलॉक में कई छूट दिए गए हैं, लेकिन कंटेनमेंट ज़ोन्स के लिए अभी 30 सितंबर तक सख्त नियम रहेंगे। इस चरण में भी स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद ही रखे गए हैं हालांकि नौवीं से 12वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए कुछ छूट दी गई है। सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर और इसी तरह के स्थान बंद रहेंगे और अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा, गृह मंत्रालय द्वारा मंजूर यात्रा को छोड़कर, स्थगित रहेगी जबकि 21 सितंबर से ओपन-एयर थिएटरों को खोलने की अनुमति दी गई है।

यह पढ़ें: JEE Main 2020: बिहार के छात्रों के लिए चलेंगी 40 स्पेशल ट्रेनें, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने किया Tweet

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Karnataka: Government has allowed pubs & restaurants to serve liquor, as part of #Unlock4. , Metro rail services to resume from Sept 7.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X