• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असम: दो बार के कांग्रेस विधायक सुशांत बोरगोहेन बीजेपी में हुए शामिल, 2 दिन पहले दिया था पार्टी से इस्तीफा

|
Google Oneindia News

गुवाहाटी, अगस्त 01: दो बार के कांग्रेस विधायक सुशांत बोरगोहेन रविवार को भाजपा में शामिल हो गए। सुशांत बोरगोहेन एक महीने में पार्टी बदलने वाले दूसरे कांग्रेस विधायक बन गए हैं। जून में, ऊपरी असम के मरियानी निर्वाचन क्षेत्र से चाय जनजाति समुदाय के एक प्रमुख नेता रूपज्योति कुर्मी सत्तारूढ़ दल में शामिल हुए थे। बोरगोहेन ने शिवसागर जिले की थौरा सीट से 2021 का विधानसभा चुनाव जीता है। उन्होंने भी ऊपरी असम में, "आंतरिक मतभेदों" का हवाला देते हुए शुक्रवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया।

Two time Congress MLA Sushanta Borgohain on Sunday joined the BJP

दरअसल उन्होंने शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। वहीं असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेन बोरा ने शनिवार को उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया था। पार्टी में उनका स्वागत करते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने रविवार को ट्वीट किया कि, मुझे थौरा के माननीय विधायक सुशांत बोरगोहेन से मिलने की खुशी है, जिन्होंने 31 जुलाई को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया, और आज बीजेपी में शामिल होंगे। मैं भाजपा परिवार में उनका स्वागत करता हूं।

पत्रकारों से बात करते हुए सरमा ने कहा कि बोरगोहेन के भाजपा में शामिल होने के साथ ऊपरी असम में कांग्रेस लगभग अस्तित्वहीन हो गई है। सरमा ने कहा, इससे पहले, हम ऊपरी असम को जिन कांग्रेस नामों से जोड़ते थे, वे थे रूपज्योति कुर्मी, सुशांत बोरगोहेन और देबब्रत सैकिया ... मैं यह नहीं कहूंगा कि कांग्रेस पूरी तरह से अस्तित्वहीन है ... लेकिन लगभग हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के ओएसडी और एपीसीसी महासचिव बरनाली सैकिया बोरा ने भी शुक्रवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था।

अमित शाह ने CM योगी की थपथपाई पीठ, बताया- यूपी के सबसे कामयाब मुख्यमंत्रीअमित शाह ने CM योगी की थपथपाई पीठ, बताया- यूपी के सबसे कामयाब मुख्यमंत्री

43 वर्षीय बोरगोहेन छात्र जीवन से ही कांग्रेस से जुड़े रहे हैं। वह 2011 में थौरा से जीते, लेकिन 2016 में हार गए। 2021 के चुनावों में, उन्होंने भाजपा विधायक कुशाल डोवारी को लगभग 2000 मतों से हराया। रविवार को भाजपा में शामिल होने के बाद बोरगोहेन ने गुवाहाटी में संवाददाताओं से कहा: जब मैं कांग्रेस के साथ था तो मुझे लगने लगा था कि मैं जनता और अपने निर्वाचन क्षेत्र की उतनी सेवा नहीं कर पा रहा हूं जितनी मुझे उम्मीद थी। मैंने आंतरिक मतभेदों के कारण कांग्रेस को छोड़ दिया है, हालांकि मैं अभी उन पर टिप्पणी नहीं करना चाहता हूं।

English summary
Two time Congress MLA Sushanta Borgohain on Sunday joined the BJP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X