• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देहरादून में निकले दो विशालकाय किंग कोबरा, वन विभाग की टीम ने मुश्किल से किया काबू, देखें वीडियो

|

नई दिल्ली। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में बीते दो दिन में दो किंग कोबरा निकले है। देहरादून के आसपास के इलाकों में ये सांप निकले हैं। जिनको वन विभाग की टीम ने पकड़ा। आईएफएस आकाश कुमार वर्मा ने इन किंग कोबरा की तस्वीरें और वीडियो शेयर की हैं। एक किंग कोबरा देहरादून के जामुनवाला में और दूसरा भी शहर के पास से ही पकड़ा है।

14 फीट का किंग कोबरा

14 फीट का किंग कोबरा

आईएफएस अफसर आकाश कुमार ने मंगलवार को एक वीडियो शेयर किया। जिसमें वन विभाग की टीम एक स्थित एक घर से करीब 14 फीट लंबे किंग कोबरा को पकड़ रही है। टीम ने सांप को परड़कर एक प्लास्टिक के कट्टे में बंद किया और ले गए। इस किंग कोबरा को रेस्क्यू करने में फॉरेस्ट टीम के भी पसीने छूट गए। एक घण्टे तक मशक्कत के बाद टीम किंग कोबरा को काबू कर पाई। टीम ने इसे घने जंगल मे छोड़ दिया।

रात में फिर निकला किंग कोबरा

रात में फिर निकला किंग कोबरा

मंगलवार रात को भी देहरादून के पास एक किंग कोबरा निकल आया। जिसकी तस्वीरें बुधवार को आईएपएस अफसर ने शेयर की हैं। देहरादून और उसके आसपास से पिछले एक महीने में फॉरेस्ट टीम 10 किंग कोबरा को पकड़ कर घने जंगलों में छोड़ चुकी है। देहरादून के अलावा हल्द्वानी और दूसरे शहरों में भी किंग कोबरा और अजगर बस्तियों के पास दिखे हैं।

बारिश के चलते निकल रहे किंग कोबरा

आईएफएस आकाश कुमार वर्मा ने कहा है कि मानसून की लगातार हो रही बारिश के चलते ये सांप इस तरह से खुले में दिख रहे हैं। उत्तराखंड के जंगली इलाकों में किंग कोबरा और अजगर इस मौसम में अक्सर निकलते हैं और घरों में भी घुस जाते हैं। इसलिए बाहरी इलाकों में वन विभाग की टीमों को भी सक्रिय रहना पड़ता है। वन विभाग की टीम का कहना है कि किंग कोबरा आमतौर पर किसी को काटता नहीं है, अगर कोई उसे तंग ना करे तो फिर तो बिल्कुल ही नहीं।

ये भी पढ़ें- VIDEO: घर में निकली नागिन ने 7 साल के बच्चे को डसकर मार डाला, फिर ऐसे पकड़ी गई विषधर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Two King Cobras Captured Dehradun uttarakhand ifs share video
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X