• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लद्दाख: वायुसेना दिवस पर दो जवानों ने बनाया स्काईडाइव लैंडिंग का नया रिकॉर्ड

|

नई दिल्ली: पूरे देश में गुरुवार को वायुसेना दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर आयोजित कार्यक्रम में वायुसेना के जवानों ने जमकर कर्तब दिखाए। वहीं दूसरी ओर लद्दाख में वायुसेना के दो जवानों ने खारदुंगला दर्रे में 17982 फीट की ऊंचाई पर स्काईडाइव लैंडिंग का नया रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले का रिकॉर्ड भी इन्हीं दोनों जवानों के नाम था।

leh
    Indian Air Force Day 2020: IAF Chief ने की चीन सीमा पर तैनात एयरवॉरियर्स की तारीफ | वनइंडिया हिंदी

    वायुसेना प्रवक्ता विंग कमांडर इंद्रनील नंदी के मुताबिक विंग कमांडर गजानंद यादव और वारंट अधिकारी एके तिवारी ने सी-130 जे विमान से सफल स्काइडाइविंग की। इसके बाद वो लेह के खारदुंगला दर्रे में उतरे। उनके मुताबिक कम वायु घनत्व और उबड़-खाबड़ पहाड़ी इलाकों के साथ वहां पर ऑक्सीजन लेवल भी कम था, जिस वजह से लैंडिंग बेहद ही चुनौतीपूर्ण थी। इसके बावजूद जवानों ने सभी मुश्किलों को पार करते हुए नया रिकॉर्ड स्थापित किया। वायुसेना के अधिकारियों ने दोनों को इस रिकॉर्ड के लिए बधाई दी है।

    Air force Day: अदम्य साहस, पराक्रम व शौर्य की प्रतिमूर्ति भारतीय वायुसेना

    दिल्ली के आसमान में गरजे राफेल

    आपको बता दें कि गुरुवार का दिन वायुसेना के लिए काफी खास रहा। इस दौरान हिंडन एयरबेस पर आयोजित 88वें वायुसेना दिवस समारोह में राफेल, जगुआर, मिराज, सुखोई जैसे घातक विमानों ने हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने हवा में करतब दिखाए। वायुसेना प्रवक्ता के मुताबिक कार्यक्रम में 56 विमानों ने हिस्सा लिया था, जिसमें 19 लड़ाकू विमान, 19 हेलीकॉप्टर, 7 परिवहन विमान, सूर्यकिरण एयरोबैटिक टीम के 7 और दो विंटेज विमान शामिल थे। वहीं राफेल के अलावा MI-35 और अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर आकर्षण का केंद्र रहे।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    two air force personnel new record on highest skydive landing
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X