• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Twitter ने शुरू की पीएम मोदी के अकाउंट हैकिंग की जांच

|

नई दिल्‍ली। माइक्रो ब्‍लॉंगिंग वेबसाइट ट्विटर ने पुष्टि कर दी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया है। इसके साथ ही उसने कहा है कि उसने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। पीएम मोदी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर 2.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। यही ट्विटर हैंडल उनकी पर्सनल वेबसाइट https://www.narendramodi.in/ के लिए भी है और इससे ही नरेंद्र मोदी मोबाइल एप्‍लीकेशन भी जुड़ी है।

modi
    PM Modi Website Hacked: Twitter ने माना हैक हुआ पीएम की वेबसाइट का अकाउंट,जांच जारी | वनइंडिया हिंदी

    पीएम मोदी का पर्सनल अकाउंट सुरक्षित

    ट्विटर के प्रवक्‍ता की तरफ से इस पर भारतीय मीडिया को ई-मेल के जरिए आधिकारिक बयान जारी किया गया है। ट्विटर का हेडक्‍वार्टर अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्‍य के सैन फ्रांसिस्‍को में है।ट्विटर के बयान में कहा गया है, 'हमें इस घटना के बारे में जानकारी है और हमनें इस अकाउंट को सुरक्षित करने के लिए कदम उठाए हैं। हम इस स्थिति की पूरी सक्रियता के साथ जांच कर रहे हैं। इस समय अभी हमें इस बारे में कुछ नहीं मालूम है कि अतिरिक्‍त अकाउंट्स पर कोई असर पड़ा है या नहीं।' हैकर्स ने पीएम मोदी के पर्सनल वेबसाइट को हैक कर एक के बाद एक कई ट्वीट की हैं। इन ट्वीट्स में फॉलोअर्स से कहा गया है कि वह रिलीफ फंडड में क्रिप्‍टोकरेंसी के जरिए दान दें।

    जुलाई में ट्विटर बना बड़े हमले का शिकार

    पीएम मोदी का अकाउंट ऐसे समय में हैक हुआ है जब पिछले कुछ दिनों में एक के बाद एक कई अकाउंट्स को हैक किए जाने की घटना हुई है। पीएम मोदी के ऑफिस की तरफ से अभी उन ट्वीट्स पर कोई टिप्‍पणी नहीं की गई है जो उनके पर्सनल अकाउंट से किए गए हैं। हालांकि पीएम मोदी के पर्सनल ट्विटर हैंडल पर इस घटना का कोई असर नहीं पड़ा है। इस हैंडल पर उन्‍हें 61 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। आपको बता दें कि जुलाई में हैकर्स ने टि्वटर के इंटर्नर सिस्‍टम को हैक कर लिया था। इसमें अमेरिका के राष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार जो बाइडेन से लेकर पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा का ट्विटर अकाउंट और एलन मस्‍क तक का अकाउंट हैकर्स के निशाने पर आ गया था।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Twitter says ‘actively investigating' PM Modi's personal website confirms hacking.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X