कर्नाटक में बोले राहुल गांधी: मोदी जी, देश ने आपको बहाने देने के लिये नहीं चुना है

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बेल्लारी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कर्नाटक के बेल्लारी में चुनावी रैली की। इस दौरान उन्होंने कहा कि जो आपको झूठे वादे करते हैं, झूठे सपने दिखाते हैं, उन पर भरोसा कर के आपको कोई फायदा नहीं मिलने वाला। राहुल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जो कहती है वो करती है, नरेंद्र मोदी जी के शब्द खोखले हैं, वो जो कहते हैं वो करते हैं नहीं हैं। राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने संसद में अपने एक घंटे के लंबे भाषण में भविष्य के बारे में बात नहीं की, या युवाओं को रोजगार देने या किसानों को मदद करने के लिए नहीं कहा। उन्होंने एक घंटे में कांग्रेस पार्टी और पिछले समय के के बारे में बात की। देश प्रधानमंत्री से भविष्य के बारे में सुनना चाहता है।

मोदी जी, आप अपना काम कब करने जा रहे हो

मोदी जी, आप अपना काम कब करने जा रहे हो

राहुल ने कहा कि सोनिया गांधी ने यह सुनिश्चित किया कि यूपीए हैदराबाद-कर्नाटक क्षेत्र को विशेष राज्य का दर्जा मिले। हमने यह वादा पूरा किया इससे पहले, इस क्षेत्र को केवल 350 करोड़ रुपये की अनुदान प्राप्त हुआ। आज, उसे 4000 करोड़ रुपये मिलता है। राहुल ने कहा कुछ ही दिन पहले नरेन्द्र मोदी जी ने खुद संसद में कहा कि उसमें से ज्यादा से ज्यादा रोजगार कर्नाटक में आते हैं। मोदी जी कर्नाटक ने अपना काम करके दिखा दिया, आप अपना काम कब करने जा रहे हो?

एक रुपया मोदी ने नहीं दिया

एक रुपया मोदी ने नहीं दिया

राहुल ने कहा कि उसके बाद कहा 2 करोड़ युवाओं को हर साल वो रोजगार देंगे, हमने संसद में पूछा कि मोदी सरकार ने कितने लोगों को रोजगार दिया तो जवाब आया कि 24 घंटे में 450 लोगों को रोजगार देते हैं। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी ने हिंदुस्तान की जनता को कहा कि हर व्यक्ति के बैंक अकाउंट में 15 लाख रुपया डालकर दिखायेंगे, एक रुपया उन्होंने नहीं दिया।

देश ने आपको बहाने देने के लिये नहीं चुना

देश ने आपको बहाने देने के लिये नहीं चुना

राहुल ने कहा कि मोदी जी हिंदुस्तान जैसा देश चलाना है तो आपको आगे देखना होगा, आप पीछे देखकर देश को आगे नहीं चला सकते, आप जहां भी जाते हो कांग्रेस का बहाना देते हो, देश ने आपको बहाने देने के लिये नहीं चुना है। राहुल ने कहा कि मैंने 4 महीने के दौरे में गुजरात का हर जिला देखा। मोदी जी पूरे देश में घूमे और कहा कि गुजरात को उन्होंने बदला। अगर गुजरात को किसी ने बदला तो गुजरात के किसान, छोटे दुकानदार और गुजरात के मजदूर ने बदला।

700 करोड़ रुपया देते हैं सिद्धारमैया

700 करोड़ रुपया देते हैं सिद्धारमैया

राहुल ने कहा कि टाटा नैनो कंपनी को नरेन्द्र मोदी जी ने 33 हजार करोड़ रुपये दिया, हजारों एकड़ जमीन, बिजली, पानी दिया। वो टाटा नैनो फैक्ट्री आज एक नैनो नहीं बनाती| उतने मे कांग्रेस पार्टी ने पूरे देश में नरेगा चला दिया था। उन्होंने कहा किमोदी जी गरीबों की बात करते हैं - एससी प्लान और ट्राईबल सब-प्लान में बीजेपी पूरे भारत को 55 हजार करोड़ रुपये देती है, जबकि सिद्धारमैया जी केवल एक स्टेट में 27 हजार 700 करोड़ रुपया देते हैं।

भ्रष्टाचार में उनकी कर्नाटक की पिछली सरकार ने तोड़ा था

भ्रष्टाचार में उनकी कर्नाटक की पिछली सरकार ने तोड़ा था

राहुल ने कहा कि-मोदी जी भ्रष्टाचार की बात करते हैं, भ्रष्टाचार का वर्ल्ड रिकार्ड उनकी कर्नाटक की पिछली सरकार ने तोड़ा था। राहुल ने कहा किपहले रफेल का कान्ट्रैक्ट हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स को दिया गया था, एचएएल 70 साल से एयरफोर्स के लिये हवाई जहाज बना रही है| मोदी जी ने बैंगलोर और एचएएल से रफेल का कान्ट्रैक्ट छीना और अपने मित्र को दिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Trust only those who tell you the truth says congress president rahul gandhi

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.