• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के मरीजों का रिकवरी रेट बढ़कर हुआ 77.31 फीसदी, अभी तक 32.5 लाख मरीज ठीक

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। हालांकि बढ़ते संक्रमण के बीच राहत की बात ये है कि कोरोना वायरस के मरीजों के ठीक होने की रफ्तार भी लगातार बढ़ रही है। सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने रिकवरी रेट से जुड़े आंकड़े जारी करते हुए बताया कि देश में अभी तक कोरोना वायरस के 32.5 लाख संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं, जिनमें से 69564 मरीज पिछले 24 घंटों के अंदर ठीक हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना वायरस के मरीजों का रिकवरी रेट फिलहाल 77.31 फीसदी है।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

    Coronavirus Case India : देश में 24 घंटे में Covid के रिकॉर्ड 90,802 नए केस दर्ज | वनइंडिया हिंदी
    'Covaxin' के दूसरे चरण का ट्रायल आज से शुरू

    'Covaxin' के दूसरे चरण का ट्रायल आज से शुरू

    आपको बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच उम्मीद की एकमात्र किरण वैक्सीन के रूप में नजर आ रही है। देश में इस समय सात वैक्सीन पर अलग-अलग चरण का ट्रायल चल रहा है। इनमें स्वदेशी वैक्सीन 'Covaxin' के दूसरे चरण के ट्रायल को केंद्र सरकार से 5 सिंतबर को ही अप्रूवल मिला था। इसके बाद हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक ने इस वैक्सीन के दूसरे चरण का ट्रायल आज से शुरू कर दिया है। दूसरे चरण के ट्रायल के तहत 380 वालंटियर्स को वैक्सीन की डोज दी जाएगी।

    42 लाख के पार पहुंचे कोरोना के कुल केस

    42 लाख के पार पहुंचे कोरोना के कुल केस

    इससे पहले सोमवार को देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के 90802 नए केस सामने आए। वहीं, पिछले 24 घंटों के भीतर कोरोना वायरस के कारण 1016 मरीजों की जान गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, नए मरीजों के बाद देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल केस बढ़कर 42,04,614 हो गए हैं। हालांकि 32,50,429 मरीज ठीक होने के बाद देश में फिलहाल कोरोना के एक्टिव केस 8,82,542 बचे हैं।

    दिल्ली में एक बार फिर बढ़े कोरोना के केस

    दिल्ली में एक बार फिर बढ़े कोरोना के केस

    देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ा है। पिछले एक महीने के आंकड़े उठाकर देखें तो राजधानी में एक्टिव केस 90 फीसदी से भी ज्यादा बढ़ गए हैं। हालांकि दिल्ली में मरीजों का रिकवरी रेट काफी बेहतर है और कोरोना के कुल मामलों में करीब 10 फीसदी ही एक्टिव केस हैं। शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी बयान देते हुए कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस के हालात पूरी तरह काबू में हैं। दिल्ली की केजरीवाल सरकार राजधानी में पहले ही कोरोना की टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दे चुकी है।

    ये भी पढ़ें- बेंगलुरू में 27 साल की महिला को दूसरी बार हुआ कोरोना, एक महीने पहले हुई थी अस्पताल से डिस्चार्ज

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Total Recovered Coronavirus Patients Have Crossed 32.5 Lakh Today, Recovery Rate Is Now 77.31 Percent
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X