• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

TIME ने जारी की 100 इमर्जिंग लीडर्स की लिस्ट, भारत से चंद्र शेखर आजाद ने सबको चौंकाया

|

नई दिल्ली। मशहूर अमेरिकी टाइम मैगजीन ने दुनिया के 100 सबसे इमर्जिंग लीडर्स (उभरते हुए नेता) की सूची जारी कर दी है। दिलचस्प बात यह है कि टाइम मैगजीन की लिस्ट में कई ऐसे भारतीयों ने भी जगह बनाने में कामयाबी हासिल की, जिनका सुन आप थोड़ा आश्चर्यचकित जरूर हो सकते हैं। बता दें कि हर वर्ष की तरह इस साल भी टाइम ने अपने फ्लैगशिप 'TIME100' को जारी कर दिया है, जिसमें दुनिया के सबसे प्रभावशाली और उभरते नेताओं को शामिल किया जाता है।

    TIME Magazine ने जारी की 100 उभरते नेताओं की List, Bhim Army Chief सहित 5 शामिल | वनइंडिया हिंदी
    इतिहास रचेंगे ये इमर्जिंग लीडर्स

    इतिहास रचेंगे ये इमर्जिंग लीडर्स

    बुधवार को जारी किए गए '2021 TIME100 नेक्स्ट' ने फ्लैगशिप में 100 ऐसे लोगों का शामिल किया गया, जिन्होंने दुनिया पर अपना प्रभाव छोड़ा है। टाइम के संपादकीय निदेशक डैन मैकसाई के मुताबिक 2021 की लिस्ट में शामिल लोग इतिहास रचने को तैयार हैं, जबकि कई पहले ही इतिहास बना चुके हैं। टाइम मैगजीन के 100 इमर्जिंग लीडर्स की लिस्ट में कई भारतीय भी अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं।

    आजाद सहित इन भारतीयों के नाम शामिल

    आजाद सहित इन भारतीयों के नाम शामिल

    टाइम के उभरते नेताओं की लिस्ट में भारतीय मूल के इंस्टाकार्ट के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अपूर्व मेहता, नॉन प्रोफिट अपसॉल के संस्थापक रोहन पावुलुरी, नॉन प्रोफिट कंपनी के डॉक्टर और कार्यकारी निदेशक पीपीई शिखा गुप्ता, ट्विटर की मुख्य वकील विजया गड्ढे, यूके के वित्त मंत्री ऋषि सुनक और भीम आर्मी के प्रमुख चंद्र शेखर आजाद का भी नाम शामिल है। टाइम के इमर्जिंग लीडर्स की लिस्ट में चंद्र शेखर आजाद के नाम ने हर किसी को हैरान कर दिया है।

    यूके के वित्त मंत्री ऋषि सुनक का भी नाम

    यूके के वित्त मंत्री ऋषि सुनक का भी नाम

    यूके के वित्त मंत्री ऋषि सुनक भी लिस्ट में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। पिछले वर्ष ब्रिटेन के ट्रेजरी का नेतृत्व करने के लिए ऋषि सुनक का नाम दिए जाने के बाद से उनकी लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ती है। कोरोना वायरस महामारी के दौरान उन्होंने नौकरी गंवा चुके नागरिकों की मदद कर ब्रिटन सरकार का प्रमुख चेहरा बनें, हालांकि लॉकडाउन के नियमों में जल्द छूट की वकालत करने को लेकर उन्हें आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था। वहीं, 34 वर्षीय भीम आर्मी के चीफ चंद्र शेखर आजाद दलितों के उद्धार लेकर किए जा रहे अपने कार्यों को लेकर काफी लोकप्रिय हैं।

    TIME मैगजीन की पहली 'किड ऑफ द ईयर' बनीं भारतवंसी गीतांजलि, काम देखकर रह जाएंगे दंग

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    TIME released the list of 100 emerging leaders from India chandra shekhar azad
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X