भारतीय सेना की बंदूक के निशाने पर ये 5 खूंखार आतंकी, देखिए तस्वीरें

Written By: Mohit
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्लीः हाल ही के कुछ महीनों में भारत की सेना ने सबजार भट, अबू दुजाणा और बशीर अहमद वाणी जैसे कई आतंकवादियों को मार डाला। इन सभी आतंकवादियों को ग्रेड ए + + की श्रेणी में रखा जाता था। घाटी में अभी भी कई ऐसे खूंखार आतंकवादी हैं जो सक्रीय हैं। सेना कई आतंकवादियों को मौत की नींद सुला चुकी है। सेना ने गुरुवार को जम्मू में अबू इस्माइल को मार गिराया था, यह आतंकावादी अमरनाथ यात्रा के हमले का मास्टरमाइंड था। आज हम आपके लिए लाए हैं कुछ ऐसे खूंखार आतकंवादियों की सूची जो सेना की रडार पर हैं-

ये भी पढ़ें- London Blast: कितना भयावह है लंदन के अंडरग्राउंड रेलवे स्टेशन में धमाका, देखिए तस्वीरें

बना है नया प्रमुख

बना है नया प्रमुख

रियाज नाइकूः रियाज नाइकू आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का नया प्रमुख बना है। इसकी उम्र 20 साल है। हिजबुल मुजाहिदीन के पूर्व मुखिया यासीन इटू की मौत के बाद इसे उसकी जगह बिठाया गया है।

25 सितंबर 2015 को संगठन में भर्ती किया गया था

25 सितंबर 2015 को संगठन में भर्ती किया गया था

सलीम पद्दर : सलीम हिजबुल मुजाहिदीन का जिला कमांडर है। इस आतंकवादी को 25 सितंबर 2015 को संगठन में भर्ती किया गया था। इसे बुरहान वाणी ग्रुप का हिस्सा माना जाता है।

लश्कर का नया कमांडर

लश्कर का नया कमांडर

जैनत-उल-इस्लाम: घाटी में लश्कर के नए कमांडर के रूप में नियुक्त किया गया है। साल 2015 में इसने आतंकवादी ग्रुप में शामिल किया गया है। इसे बम बनाने के लिए जाना जाता है।

ये साल 2016 से घाटी में सक्रिय है

ये साल 2016 से घाटी में सक्रिय है

खालिद: पाकिस्तान का रहने वाला ये आतंकवादी घाटी में काफी सक्रिय है। ये आतंकवादी संगठन जैश का डिवीजनल कमांडर है। ये साल 2016 से घाटी में सक्रिय है। कुछ महीने पहले इसने कश्मीर की पुलिस लाइनों में हमला किया था जिसमें चार पुलिसकर्मियों सहित 8 सुरक्षाकर्मी मारे गए थे।

महज 20 साल का है ये आतंकवादी

महज 20 साल का है ये आतंकवादी

रियाज नाइकूः रियाज नाइकू आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का नया प्रमुख बना है। इसकी उम्र 20 साल है। हिजबुल मुजाहिदीन के पूर्व मुखिया यासीन इटू की मौत के बाद इसे उनकी जगह बिठाया गया है।

ये भी पढ़ें-Live: नॉर्थ कोरिया ने दागी जापान के ऊपर से मिसाइल, तीसरे विश्व युद्ध का मंडराया खतरा

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sabzar Bhat, Abu Dujana and Bashir Ahmed Wani being killed these terrorist active in the Valley
Please Wait while comments are loading...