सीमा पार से 12 आतंकी घुसे, दिवाली पर फैला सकते हैं दहशत

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दिवाली के त्योहार के दौरान पाकिस्तान आधारित आतंकी भारत में दहशत फैला सकते हैं। इस बात का खुलासा खुफिया एजेंसी ने की है। उनके अनुसार, जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग रास्ते से 12 आतंकी घुस गए हैं, ये आतंकी किसी जम्मू-कश्मीर और सीमावर्ती इलाकों में किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं।सूत्रों के मुताबिक, हाल ही में पाकिस्तान सीमा पर आतंकियों ने भारत में हमले करने की योजना बनाई है। उनके अनुसार ये आतंकी जम्मू-कश्मीर में दहशत फैलाने के साथ-साथ सेना के कैंपों पर भी हमला बोल सकते हैं।

सीमा पार से 12 आतंकी घुसे, दिवाली पर मचा सकते हैं दहशत

आपको बता दें कि इन आतंकियों को जाकिर मूसा लीड कर रहा है, जो अलकायदा यूनिट का प्रमुख है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक उसने अलकायदा से जुड़े अंसार जज्बात-उल-हिन्द नाम के आतंकी संगठन के चार अन्य लोगों के साथ बडगाम जिले के खानसा इलाके के पथरी क्षेत्र में बैठक की है।

जाकिर मूसा ने आतंकी बुरहान वानी की जगह ली है, जिसे इंडियन आर्मी ने जुलाई 2016 में मार गिराया था। हालांकि, मूसा ने हिजबुल मुजाहिद्दिन से नाता तोड़ कर अपना अलग संगठन बना लिया है। आतंकी मूसा कश्मीर में छिपा हुआ है, हाल ही में इंडियन आर्मी ने इस आतंकी को मारने के लिए उसके ठिकाने पर धावा बोला था, लेकिन पत्थरबाजों की आड़ में बच निकला।

कश्मीर में छिपे आतंकियों का सफाया करने के लिए इंडियन आर्मी पिछले एक साल से ऑपरेशन चला रही है। इस ऑपरेशन में कई बड़े आतंकियों को मार गिराया है।

Read Also: आतंकी हमलों पर मोदी सरकार का दावा फेल, RTI से हुआ खुलासा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Terrorists can strike on Diwali, Intelligence warns.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.