सुंजवान आतंकी हमला Live: हमले में अब तक 2 जेसीओ शहीद,1 आतंकी ढेर

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

जम्‍मू। जम्‍मू के सुंजवान स्थित आर्मी कैंप पर शनिवार को तड़के आतंकी हमला हुआ। हमला शनिवार को तड़के पांच बजे हुआ है। वहीं, उधमपुर से इंडियन एयरफोर्स के पैरा कमांडोज को एयरलिफ्ट करकेे जम्‍मू लाया गया है। जम्‍मू कश्‍मीर के मंत्री अब्‍दुल रहमान वीरी की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके तहत दो जेसीओ शहीद हो चुके हैं।एक और एयरक्राफ्ट से कमांडोज को सरास्‍वा से सुंंजवान लाया जा रहा है। जम्‍मू के आईजीपी एसडी सिंह जामवाल ने बताया है कि सुंजवान आर्मी कैंप के पास सुबह 4: 55 मिनट पर एक सफाई कर्मचारी ने संदिग्‍ध गतिविधियां देखीं थी। आतंकी नाले की मदद से आर्मी कैंप में दाखिल हुए और फिलहाल ऑपरेशन जारी है।

 सेना की 36वीं ब्रिगेड पर हमला

सेना की 36वीं ब्रिगेड पर हमला

इस हमले में अब तक एक जेसीओ समेत 6 जवानों के घायल होने की पुष्टी की गई हैं। हमले में एक जेसीओ मदन चौधरी उनकी बेटी घायल है। सुंजवान में जहां हमला हुआ है वहां पर सेना की 36वीं ब्रिगेड स्थित है। यह आर्मी कैंप श्रीनगर-जम्‍मू-पठानकोट हाइवे पर स्थित है और यहां काफी घनी आबादी है। साफ है कहीं न कहीं आतंकियों का मकसद बड़ी तबाही मचाना था।

दो आतंकी गिरफ्तार, गृहमंत्री ने मांगी जानकारी

दो आतंकी गिरफ्तार, गृहमंत्री ने मांगी जानकारी

सेना के मुताबिक गोलियों की आवाज आखिरी बार सुबह 6 बजे सुनी गई थी। बताया जा रहा है कि इस हमले में शामिल दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस हमले के बारे में जानकारी मांगी है।

ऑपेरशन जारी है

ऑपेरशन जारी है

इस इलाके को पूरी तरह से घेर लिया गया है। आईजीपी जामवाल के मुताबिक जिस समय संदिग्‍ध गतिविधियां देखी गईं उस समय आतंकियों की ओर से फायरिंग हुई और फिर इसका जवाब दिया गया। शुरुआती गोलीबारी में हवलदार और उसकी बेटी घायल हो गए हैं। अभी ऑपरेशन जारी है और आतंकी एक क्‍वार्टर में छिप हुए हैं।

जैश पर शक

जैश पर शक

इंटेलीजेंस की ओर से चेतावनी दी गई थी कि जैश के आतंकी अफजल गुरु की पांचवीं बरसी पर सैन्‍य ठिकानों को निशाना बना सक‍ते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि इस हमले को जैश आतंकियों की ओर से ही अंजाम दिया गया है। फिलहाल इस हमले से जुड़ी और ज्‍यादा जानकारी का इंतजार है। कैंप के 500 मीटर के दायरे में स्थित सभी स्‍कूलों को बंद कर दिया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Terrorist storm in army camp in Sunjwan in Jammu Kashmir.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.