• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बड़ी खबर: कश्मीर में बढ़ी टेंशन, मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद, पर्यटकों को सोमवार सुबह तक कश्मीर छोड़ने का आदेश

|

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में 25000 सुरक्षाबलों की तैनाती और अमरनाथ यात्रा को लेकर एडवाइजरी जारी किए जाने के बाद से घाटी में सस्पेंस बरकरार है। घाटी में आखिरकार क्या होने वाला है इसे लेकर क्षेत्रिय दलों के बीच लगातार बैठकों का दौर जारी है। वहीं अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को जल्द से जल्द कश्मीर छोड़ने का निर्देश दिया गया है। इस बीच प्रशासन द्वारा मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

पढ़ें- कश्मीर में अलर्ट पर सेना, LoC से घुसे जैश-ए मोहम्मद के आतंकी

कश्मीर में इंटरनेट सेवा बंद

कश्मीर में इंटरनेट सेवा बंद

कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। वहीं अफसरों को सैटेलाइट फोन दिया गया है। प्रशासन के आदेश पर 5 अगस्त से 15 अगस्त तक के लिए मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया गया है। वहीं कर्फ्यू पास जारी करने का काम भी शुरु हो गया है। पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर के हालात को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा कि आज रात से मोबाइल सेवाएं भी बंद कर दी गई। न जाने कल क्या होगा।

उमर अब्दुल्ला ने किया खुद को नजरबंद करने का दावा

उमर अब्दुल्ला ने किया खुद को नजरबंद करने का दावा

वहीं एनसी नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट में कर खुद को नजरबंद होने का दावा किया । उन्होंने लिखा कि मुझे लगता है कि मुझे आज आधी रात से नजरबंद कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेरे अलावा सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के लिए भी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उमर ने लिखा कि ये पता करने का कोई तरीका नहीं है कि क्या यह सच है।

 पर्यटकों को कश्मीर खाली करने का आदेश

पर्यटकों को कश्मीर खाली करने का आदेश

वहीं सर्वदलीय बैठक के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि ये कश्मीर के इतिहास का सबसे बुरा वक्त है। उन्होंने कहा कि आज से पहले पहले कभी भी अमरनाथ यात्रा रद्द नहीं की गई। वहीं प्रशासन की ओर से पर्यटकों को सोमवार सुबह तक कश्मीर छोड़ने का आदेश दे दिया गया है। प्रशासन ने कश्मीर में होटलों के मालिकों को एडवाइजरी जारी कर पर्यटकों को सोमवार सुबह तक कश्मीर छोड़ने का आदेश दिया है। वहीं यह भी कहा गया कि अगर किसी यात्री के पास यात्रा के लिए टिकट नहीं है तो श्रीनगर एयरपोर्ट पर सरकार उनकी यात्रा का ध्यान रखेगी। दरअसल जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती के बाद से घाटी में हलचल ज्यादा बढ़ गई है। घाटी में सुरक्षा के मद्देनजर कश्मीर में केंद्र सरकार ने 100 कंपनियों के बाद 25000 अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजने का फैसला किया है। वहीं अमरनाथ यात्रा रोक दी है।

पढ़ें-LoC पर भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई,घबराए इमरान खान ने बुलाई NSC की बैठक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Tension in Jammu Kashmir:Mobile Internet service shut down in the Valley from tomorrow to August 15.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X