• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

तेलंगाना: के टी रामाराव की मांग, हथकरघा उद्योग पर लगा GST हटाया जाए

|
Google Oneindia News

सिरसिला, 16 अगस्त: आईटी और उद्योग मंत्री के टी रामाराव ने केंद्र से मांग की है कि स्वतंत्रता संग्राम में अहम भूमिका निभाने वाले हथकरघा उद्योग पर लगने वाले जीएसटी को पूरी तरह से रद्द किया जाए। सोमवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद के टी रामाराव ने कहा कि एक बार फिर केंद्र से सिरसिला में एक पावरलूम मेगा क्लस्टर स्थापित करने की मांग की और कहा कि उन्होंने इस संबंध में केंद्र को कई बार याचिकाएं प्रस्तुत की हैं। उन्होंने कहा कि रायथु बंधु देश में कहीं भी शुरू की गई पहली योजना थी और यह देश के लिए एक बेंचमार्क के रूप में खड़ी थी।

KTR RAMN RAO

सिरसिला जिले के लगभग 2.39 लाख किसानों को फसल निवेके रूप में किसानों के खातों में 1076 करोड़ रुपये जमा किए गए। तेलंगाना में तेल फार्म की खेती को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने राज्य के बजट में 1000 करोड़ रुपये आवंटित किए। सिरसिला जिले में अब तक 587 एकड़ में 176 किसान स्वीकृत किए जा चुके हैं। इस साल के अंत तक 1600 एकड़ में ऑयल फार्म प्लांट लगाने की कार्ययोजना तैयार की।

सिरसिला में 20 करोड़ रुपये की लागत से 25 एकड़ में एक विशाल और उन्नत मार्केट यार्ड बनाया गया था, जो राज्य में कहीं और नहीं था। सिरसिला में रायथू बाजार बनाए गए ताकि किसान सीधे अपनी उपज बेच सकें। रामाराव ने कहा कि वेमुलावाड़ा में 4.50 करोड़ की लागत से एक एकीकृत बाजार बनाया जा रहा है।

नर्मल में 309 एकड़ में खाद्य प्रसंस्करण औद्योगिक पार्क स्थापित किया गया है। इस पार्क में 100 करोड़ रुपये की लागत से दो उद्योग लगाए जाएंगे। यदि इन उद्योगों का निर्माण पूरा हो जाता है तो लगभग 500 स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

ये भी पढ़ें- 'हे प्रभु, कहां है आप...', रामायण की सीता दीपिका स्वतंत्रता दिवस पर कर बैठीं ऐसी गलती, कि भड़क गए लोगये भी पढ़ें- 'हे प्रभु, कहां है आप...', रामायण की सीता दीपिका स्वतंत्रता दिवस पर कर बैठीं ऐसी गलती, कि भड़क गए लोग

Comments
English summary
Telangana KTR demands Centre to cancel GST on handloom
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X