• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तेजस्वी ने PM मोदी से पूछा, 'कब तक बिहार का विशेष राज्य का दर्जा लटका रहेगा ?', बोले- रोजगार नहीं सरकारी नौकरी देंगे

|

पटना। राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता और बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन का सीएम चेहरा तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। तेजस्वी ने सवाल पूछा कि प्रधानमंत्री जी बिहार को कब तक विशेष राज्य के दर्जे से दूर रखेंगे। तेजस्वी ने प्रधानमंत्री की बिहार रैली का जिक्र करते हुए कहा कि बिहार के लोगों को उम्मीदें थीं कि प्रधानमंत्री जी बिहार के विशेष राज्य के दर्जे को लेकर जरूर कुछ कहेंगे।

Tejashwi Yadav

तेजस्वी यादव ने राजधानी पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा। तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी कह रही है कि वे 19 लाख रोजगार देंगे। हम रोजगार की बात नहीं कर रहे। हम सीधे 10 लाख सरकारी नौकरी देंगे। इसके बाद सरकार बनने पर फैक्ट्री, कारखाने लगेंगे, उससे जो रोजगार निकलेगा वो अलग बात है।

हम रोजगार नहीं सरकारी नौकरी देंगे- तेजस्वी

तेजस्वी ने कहा कि हम दस लाख सरकारी नौकरी की बात कर रहे हैं। हमने समय भी बता दिया है कि पहली कैबिनेट में पहली कलम से दस लाख सरकारी नौकरी। ये (बीजेपी) जो 19 लाख की बात कर रहे हैं वो रोजगार का प्रयास करेंगे।

आरजेडी नेता ने आगे कहा कि आप बीजेपी शासित राज्यों में जाकर देख लीजिए। 5 साल में अगर 5 लाख नौकरियां भी बीजेपी शासित राज्यों में दी गई है तो बता दीजिए। उन्होंने केंद्र पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि 2014 में वादा किया गया था कि हर साल दो करोड़ रोजगार मिलेंगे। छह साल बीत गए हैं छह साल में अगर छह लाख रोजगार मिला हो तो बताइए।

नीतीश पर भी निशाना

वहीं नीतीश कुमार के कारखाने और फैक्ट्री लगाने की बात पर तेजस्वी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी नीतीश से पूछकर जरूर बताएंगे कि अब जो फैक्ट्री, कारखाने की बात की जा रही है वह 15 साल पहले क्यों नहीं की गई। बिहार के मुख्यमंत्री आखिर 15 साल बाद नींद से क्यों जाग रहे हैं ?

PM मोदी कितना बदल पाएंगे सासाराम का मूड ? BJP का अपना ही बागी होकर बिगाड़ रहा खेल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
tejashwi asked pm modi how long will Bihar keep away from the Special State
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X