• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आंध्र प्रदेश:चंद्रबाबू नायडू ने 9 कार्यकर्ताओं को पार्टी से निकला, ये रही वजह

|

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी तेलगु देशम पार्टी 9 बागी कार्यकर्ताओं की सदस्यता को रद्द कर दिया है। इस भी बागी कार्यकर्ताओं की सदस्यता इसलिए पार्टी ने रद्द कर दी क्योंकि, पार्टी की ओर से टिकट ना मिलने के बाद इन लोगों ने अपने अपने नमाकंन दाखिल कर दिए थे। जिन नौ लोगों को पार्टी ने बर्खास्त किया है उनमें केपीआरके फणीश्वरी, के श्रीनिवास राव, कांतामनेनी रवि शंकर, एम माधव रेड्डी, बोम्मनचेरुवु श्रीरामुलु, एन विजया ज्योति, ए राजा गोपाल रेड्डी, सर्व श्रीनिवासराव, एन विश्वनाधा रेड्डी शामिल हैं।

Chandrababu Naidu

वहीं दूसरी ओऱ नरसीपटनम के पूर्व विधायक मुतयाला पापा अपने पति और सर्मथकों के साथ टीडीपी में शामिल हो गईं। पार्टी अध्यक्ष और सीएम चंद्रबाबू नायडू इस मौके पर रहे मौजूद। बाता दें कि राज्य में लोकसभा और विधानसभा के चुनाव साथ-साथ हो रहे हैं। जिसके चलते राज्य के प्रमुख राजनीतिक दल अपने चुनाव प्रचार अभियान में किसी भी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं।

बता दें कि टीडीपी तेलंगाना में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रही है। इसके चलते तेलंगाना में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी), भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी (सीपीआई) और तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) लोकसभा चुनावों में कांग्रेस का समर्थन करेंगी। कांग्रेस राज्य की सभी 17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। टीडीपी पार्टी के प्रवक्ता नेल्लोर दुर्गा प्रसाद ने कांग्रेस का समर्थन करने का संकेत देते हुएकहा है कि टीडीपी संसदीय क्षेत्रों में टीआरएस और भाजपा के खिलाफ लड़ने वाली किसी भी प्रमुख पार्टी का समर्थन करेगी।

आंध्र प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों और 175 विधानसभा सीटों के लिए एक साथ 11 अप्रैल को वोट डाले जाने हैं। पूरे राज्य में एक ही चरण में मतदान होना है। राज्य में इस समय टीडीपी सत्ता में है और चंद्रबाबू नायडू मुख्यमंत्री हैं। इस बार के विधानसभा चुनावों में टीडीपी को वाईएसआर कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिलने वाली है।

VIDEO: शिवराज सिंह ने शेयर किया 'डरा देने वाला' वीडियो, कहा-यही हाल होगा कांग्रेस का

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
TDP suspends its 9 rebel members who filed nominations after not getting tickets from the party
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X