• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुषमा स्वराज के निधन पर कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने कहा- मैंने अपनी बहन खो दी

|

नई दिल्ली। दिग्गज भाजपा नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार देर शाम दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया। वे 67 वर्ष की थीं। सुषमा स्वराज के अचानक निधन की खबर से हर कोई स्तब्ध है। सुषमा स्वराज ऐसी लोकप्रिय नेता थीं जिन्होंने सोशल मीडिया को अपना हथियार बनाया। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए कई लोगों तक सीधी मदद पहुंचाई। ये सुषमा स्वराज का अंदाज ही था कि राजनीति में अपनों के साथ-साथ विरोधी दलों के नेता भी उनकी बहुत आदर करते थे। सुषमा स्वराज को याद करते हुए कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा कि आज हमने अपनी एक बहन खो दी।

40-42 वर्षों से हम एक दूसरे को जानते थे: आजाद

40-42 वर्षों से हम एक दूसरे को जानते थे: आजाद

सुषमा स्वराज के निधन की सूचना मिलते ही गुलाम नबी आजाद मंगलवार देर शाम एम्स पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने सुषमा स्वराज को याद करते हुए कहा, "तकरीबन 40-42 वर्षों से हम एक दूसरे को जानते थे और पहले दिन से लेकर आज तक हमने कभी भी एक दूसरे को नाम से नहीं पुकारा। चाहे वो सदन के बाहर मिले हों या सदन के अंदर, मैं हमेशा पूछता था बहन तुम कैसी हो और मुझसे पूछती थी भाई कैसे हो। ऐसे में मैं यही कह सकता हूं कि राजनीति अपनी जगह है लेकिन आज हमने एक बहन खो दी अपने बीच में। अच्छी इंसान थीं, एक अच्छी नेता थीं और बेहतरीन वक्ता थीं। उनको संसद के अंदर और संसद के बाहर हमेशा याद किया जाएगा।"

इसे भी पढ़ें:- पहले शीला दीक्षित अब सुषमा स्वराज, दिल्ली ने खोई अपनी दो चहेती सीएम

'राजनीति अपनी जगह है लेकिन आज हमने एक बहन खो दी'

'राजनीति अपनी जगह है लेकिन आज हमने एक बहन खो दी'

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के आकस्मिक निधन पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी अपनी श्रद्धांजलि दी। राहुल गांधी ने ट्वीट में कहा, 'मैं सुषमा स्वराज जी के बारे में सुनकर आश्चर्यचकित हूं, वो एक अद्भुत राजनेता, जबरदस्त वक्ता और बेहतरीन सांसद थीं। उनकी हर राजनीतिक दल से दोस्ती थी। दुख की इस घड़ी में मेरी उनके परिवार के साथ संवेदना है, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे, ओम शांति।'

गडकरी बोले- उन्होंने हमेशा मुझे बड़ी बहन का स्नेह दिया

गडकरी बोले- उन्होंने हमेशा मुझे बड़ी बहन का स्नेह दिया

बता दें कि सुषमा स्वराज को मंगलवार शाम 9 बजे से एम्स में भर्ती कराया गया था। उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया था। जहां उनका निधन हो गया। वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट करके सुषमा स्वराज के निधन पर शोक जाहिर करते हुए लिखा कि सुषमा स्वराज जी के दुखद निधन से मुझे गहरा आघात लगा है। उन्होंने हमेशा मुझे बड़ी बहन का स्नेह दिया और संगठनात्मक सलाह देकर राजनीतिक अभिभावक का फर्ज़ निभाया।

Rare Pics: यहां देखें सुषमा स्वराज की कुछ अनदेखी तस्वीरें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sushma Sawraj passed away Ghulam Nabi Azad remembers syas I lost my sister.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X