• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Sushant Singh Case: ड्रग्स मामले में NCB ने एक्टर के स्टाफ दीपेश सावंत को किया गिरफ्तार

|

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में अलग-अलग एंगल से जांच कर रही तीन बड़ी सरकारी जांच एजेंसियों में से एक नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अब अभिनेता के घर में काम करने वाले दीपेश सावंत को गिरफ्तार किया है। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में एनसीबी द्वारा यह एक और बड़ी गिरफ्तारी है। इससे पहले शुक्रवार को ड्रग्स एंगल की जांच में एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया था।

    Sushant Singh Case: परिवार के वकील का आरोप, कुछ बड़ा छुपाने में लगी थी Mumbai Police |वनइंडिया हिंदी
    सुशांत सिंह का स्टाफ दीपेश सावंत अरेस्ट

    सुशांत सिंह का स्टाफ दीपेश सावंत अरेस्ट

    गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच सीबीआई कर रही है जबकि मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और ड्रग्स एंगल से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) इस केस की छानबीन कर रही है। सुशांत सिंह केस में एनसीबी की एंट्री के बाद से अब तक कई गिरफ्तारियां की जा चुकी हैं। शुक्रवार को सुशांत सिंह राजपूत के मामले में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया गया था।

    कल सुबह 11 बजे कोर्ट में होगी पेशी

    कल सुबह 11 बजे कोर्ट में होगी पेशी

    अब इस केस में एनसीबी ने सुशांत सिंह के स्टाफ दीपेश सावंत के रूप में एक और बड़ी गिरफ्तारी की है। बताया जा रहा है कि दीपेश को रविवार सुबह 11 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा, एनसीबी न्यायालय से उसकी कस्टडी की मांग कर सकती है। ड्रग्स मामले में एक बार फिर रिया चक्रवर्ती से कल यानी रविवार को पूछताछ होगी। NCB के अधिकारी मुथा अशोक जैन ने बताया कि रिया और शोविक का सामना दीपेश से करवाया जाएगा।

    ड्रग्स की खरीद और हैंडलिंग से जुड़ा था दीपेश

    ड्रग्स की खरीद और हैंडलिंग से जुड़ा था दीपेश

    नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के उप निदेशक ने बताया कि दीपेश सावंत को एनसीबी ने ड्रग्स की खरीद और हैंडलिंग में उनकी भूमिका के लिए गिरफ्तार किया। उसे बयानों और डिजिटल सबूतों के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। उसे कल सुबह 11 बजे अदालत में पेश किया जाएगा। गिरफ्तार लोगों की जिरह चल रही है।

    शौविक ने किए कई बड़े खुलासे

    शौविक ने किए कई बड़े खुलासे

    बता दें कि शुक्रवार को एनसीबी की सख्त पूछताछ के बाद शौविक ने कबूल किया था कि वह अपनी बहन रिया के लिए ड्रग्स खरीदता था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शौविक चक्रवर्ती ने कड़ी पूछताछ में बताया कि वह कैजान, बासित परिहार और जैद से सीधा संपर्क था। एजेंसी के मुताबिक शौविक और बासित परिहार की मुलाकात फुटबॉल क्लब में हुई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक बासित परिहार ने शौविक की मुलाकात सोहेल से करवाई थी, जो उन्हें ड्रग्स सप्लाई किया करता था। इसके अलावा जैद के जरिए सैम्युल मिरांडा बड्स लिया करता था। सैम्युल को जैद का नंबर शौविक ने ही दिया था। कैजान भी शोविक को ड्रग सप्लाई करता था।

    सुशांत की बहन मीतू सिंह से पांच घंटे पूछताछ

    सुशांत की बहन मीतू सिंह से पांच घंटे पूछताछ

    उधर, सुशांत सिंह राजपूत मौम मामले की जांच कर रही सीबीआई अब दिवंगत एक्टर के घरवालों से पूछताछ कर रही है। शनिवार को सीबीआई ने सुशांत की बहन मीतू सिंह को पूछताछ के लिए डीआरडीओ गेस्ट हाउस बुलाया था, यहां उनसे करीब पांच घंटे पूछताछ हुई। आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के केस में आज सीबीआई का 16वां दिन था। इस केस में बहन मीतू सिंह एक अहम कड़ी हैं क्योंकि जब 8 जून को सुशांत को रिया चक्रवर्ती छोड़ कर गईं थीं तो बहन मीतू अपने भाई के साथ रहीं थी।

    SSR Case: सुशांत की बहन मीतू सिंह और एम्स की टीम के साथ सुशांत के घर पहुंची सीबीआई

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Sushant Singh Case NCB arrested actor staff Dipesh Sawant in drugs case
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X