• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को फिर लिखा पत्र, बिना राशन कार्ड वालों के लिए की ये मांग

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते देश में जारी संकट के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर कुछ सुझाव दिए हैं। उन्होंने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा क़ानून के तहत आने वालों लोगों को 10 किलो राशन तीन महीनों तक बढ़ाने की अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने जिनके पास राशन कार्ड नहीं है उनको भी 10 किलो राशन 6 महीने तक देने का सुझाव दिया है।

Sonia Gandhi writes to PM modi, seeks 10kg grains per person to NFSA beneficiaries

सोनिया गांधी ने मोदी को पत्र लिखकर गरीबों के लिए अगले 6 महीने तक राशन की व्यवस्था करने का सुझाव दिया है। पत्र में सोनिया गांधी ने सरकार द्वारा राशन कार्ड धारकों को 5 किलो अनाज प्रति व्यक्ति अगले तीन महीने तक देने का स्वागत किया है, साथ ही अनुरोध किया है कि इसे अगले तीन महीने यानी सितंबर 2020 तक बढ़ाया जाए। पत्र में उन्होंने आगे लिखा है कि बहुत से लोगों के पास, खासतौर से प्रवासी मजदूरों के पास फूड सिक्यूरिटी एक्ट वाले कार्ड नहीं होंगे। ऐसे में इन लोगों को भी राशन मुहैया कराया जाए।

सोनिया गांधी ने आगे लिखा है कि मौजूदा व्यवस्था में बड़ी संख्या में लोगों को इस सुविधा का लाभ नहीं मिल रहा है, ऐसे में उन्हें भी इसमें शामिल किया जाए। सोनिया गांधी ने साथ ही राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के तहत आने वालों को 10 किलो राशन तीन महीनों तक बढ़ाने की अपील की है। साथ ही जिनके पास राशन कार्ड नहीं है उनको भी 10 किलो राशन 6 महीने तक देने का सुझाव दिया है।

भारत में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 9352 हो गई है। इसमें मौजूदा समय में 8048 लोग पॉजिटिव हैं। वहीं 980 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं देश में कोरोना से अब तक 324 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं पिछले 24 घंटे में 905 कोरोना संक्रमित के नए मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना से देश में पिछले 24 घंटे में 51 लोगों की मौत हुई है।

15 राज्यों के वो कौन से हैं 25 जिले जहां 14 दिनों में नहीं आया कोई पॉजिटिव केस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sonia Gandhi writes to PM modi, seeks 10kg grains per person to NFSA beneficiaries
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X