कुछ ताकतें नेहरू की विरासत कर रहीं नष्ट: सोनिया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को कहा कि कुछ ताकतें आजाद भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की विरासत और उनके विचार को नष्ट करने के लिए काम कर रही हैं। सोनिया गांधी ने नेहरू की 125जयंती के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान यह बातें कहीं। कांग्रेस ने राजधानी में इस कार्यक्रम का आयोजन किया।

Congress president Sonia Gandhi

कांग्रेस अध्यक्ष ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का जिक्र किए बिना कहा कि नेहरू की विरासत और विचार को नष्ट करने के लिए जबरदस्त प्रयास किए जा रहे हैं। कुछ शक्तियां इस दिशा में काम कर रही हैं और हमें इससे लड़ना है। उन्होंने कहा कि जो लोग भारत की उदार और प्रगतिशील छवि को नष्ट करना चाहते हैं, हमें उसके खिलाफ लड़ने के लिए प्रतिबद्ध रहना चाहिए।

सोनिया ने हिंदी में दिए अपने अभिभाषण में कहा कि कांग्रेस का 129 वर्षो का इतिहास रहा है और कठिनाइयों के बावजूद पार्टी का अस्तित्व बरकरार रहेगा। उन्होंने कहा कि हमने अपने नेताओं से चुनौतियों का सामना करना सीखा है, लिहाजा हमने कई चुनौतियों का सामना किया है और उससे सीखा है।

अगर पंडित नेहरू यहां होते तो वे हमें लोगों के पास दोबारा जाने के लिए कहते और उनसे जुड़कर संगठन को मजबूत करने के लिए कहते। सोनिया ने कहा कि नेहरूजी की विचारधार एक इतिहास का हिस्सा नहीं है, वे हमें आज भी प्रेरित करती हैं और नि:संदेह वे आने वाली पीढ़ियों को भी प्रेरित करेंगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress president Sonia Gandhi on Thursday urged party leaders, workers and supporters to take the legacy of Jawaharlal Nehru forward, in a message she delivered on the eve of the 125th birth anniversary of India’s first prime minister.
Please Wait while comments are loading...