• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शिवसेना ने जारी की 21 उम्मीदवारों की पहली सूची, जानिए कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

|

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की ओर से महाराष्ट्र के 16 उम्मीदवारों के नाम के ऐलान के एक दिन बाद उसके सहयोगी दल शिवसेना ने भी अपनी पहली सूची जारी कर दी है। जिसमें 21 उम्मीदवारों के नाम ऐलान किया गया है। शिवसेना की ओर से जारी की गई सूची में रायगढ़ से अनंत गीते, मुंबई दक्षिण से अरविंद सावंत, औरंगाबाद से चंद्रकांत खैरे और मुंबई दक्षिण मध्य से राहुल शेवाले शामिल हैं।

Shiv Sena releases its first list of Candidates in Maharashtra for Lok Sabha Elections 2019

बता दें कि आम चुनाव के लिए तारीखों के ऐलान से पहले बीजेपी और शिवसेना ने आपसी मतभेद को दूर करते हुए समझौता किया। समझौते के अनुसार राज्य की 48 लोकसभा सीटों में 23 पर शिवसेना और 25 पर बीजेपी चुनाव लड़ेगी। 23 सीटों में शिवसेना ने 21 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। अब केवल उसकी दो सीटे ऐसी जहां पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान होना बाकी।

बता दें कि महाराष्ट्र में 48 सीटों में से 41 सीटें जीतने वाली बीजेपी-शिवसेना के गठबंधन को कांग्रेस-एनसीपी की ओर से चुनौती दी जा रही है। राज्य में महागंठबंधन बनाने की कोशिश कर रहे दो दल जिलमें प्रकाश अंबेडकर की अगुवाई वाली भरीपा बहुजन महसंग (बीबीएम) में सेंध लगाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि बीबीएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के साथ गठबंधन का ऐलान कर चुकी है और पूर्वी और मध्य महाराष्ट्र की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने की इच्छुक हैं।

मायावती ने जारी की BSP उम्मीदवारों की पहली सूची, जानिए किसे-कहां से मिला टिकट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shiv Sena releases its first list of Candidates in Maharashtra for Lok Sabha Elections 2019
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X