• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने पूछा पीएम मोदी से बड़ा सवाल

|

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर तनाव के बीच बीजेपी सांसद शुत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम नरेंद्र मोदी से सवाल पूछे हैं। शुत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर लिखा है कि नरेंद्र जी ये नरेंद्र मोदी जी ये क्या से क्या हो गया, वो भी 24 घंटे के अंदर। पूरा देश आपकी ओर देखा रहा है, आपके नेतृत्व और आपके दिशा- निर्देश काफी महत्वपूर्ण हैंऔर इस संकट की घड़ी में हम आपके साथ भी हैं, लेकिन हम हैरान रह गए है कि इस बहादुरी के बाद भी। पाकिस्तानी फौज के कब्जें में गए पायलट अभिनंदन को आप जल्द से जल्द सकुशल वापस लाएं।

पाक सेना के कब्जे में पायलट अभिनंदन

बता दें कि बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में भारतीय वायु सेना के एक पायलट अभिनंदन को पाक सेना ने अपने कब्जे में ले लिया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एक बयान जारी करते हुए बताया था कि पाकिस्तानी विमानों के एंजेजमेंट के दौरान भारतीय वायु सेना का एक मिग-21 बाइसन लड़ाकू विमान क्रैश हो गया था और इसके चलते एक पायलट लापता हो गया है, जिसका नाम अभिनंदन बताया गया था।

मिराज विमानों से पाकिस्तान में बमबारी

मिराज विमानों से पाकिस्तान में बमबारी

इससे पहले सोमवार-मंगलवार की रात को करीब 3:30 बजे भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में मिराज विमानों के जरिए बमबारी कर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कई ट्रेनिंग कैंप को नेस्तनाबूद कर दिया था। भारतीय वायुसेना के सूत्रों के हवाले से खबर है कि मिराज विमानों ने पीओके में स्थित आतंकी ठिकानों के ऊपर 1000 किलो बम गिराए। बताया जा रहा है कि भारत की इस कार्रवाई में बड़ी संख्या में आतंकी मारे गए हैं। हालांकि, पहले पाकिस्‍तान की ओर से इस दावे को पूरी तरह से नकार दिया गया, लेकिन बाद में उसने कहा कि वो इस हमले का जवाब देगा।

राहुल गांधी ने कहा कठिन समय में वे सेना के साथ

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि, मुझे यह सुनकर दुख हुआ कि हमारा एक बहादुर IAF पायलट लापता है। मुझे उम्मीद है कि वह जल्द ही घर लौट आएंगे। हम इन कठिन समय में अपने सशस्त्र बलों द्वारा खड़े हैं। वहीं अन्य विपक्षी दलों के नेताओं ने लापता भारतीय वायुसेना के पायलट की सकुशल वापसी पर अपनी चिंता जाहिर की है। विपक्ष के 21 दलों की मीटिंग के बाद राहुल गांधी बोले, नेताओं ने पाकिस्तान के दुस्साहस की निंदा की और हमारे लापता पायलट की सुरक्षा के लिए गहरी चिंता व्यक्त की है। नेताओं ने सरकार से देश की संप्रभुता, एकता और अखंडता की रक्षा के लिए लोगों को भरोसा दिलाने का आग्रह किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shatrughan Sinha tweet about resume Pilot abhinandan, ask to PM Modi what happened within 24 hours
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X