• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

#MeToo: अनु मलिक के खिलाफ यौन उत्पीड़न का केस हुआ बंद, जानिए क्या है वजह

|

मुंबई। बॉलीवुड म्यूजिक डायरेक्टर और कंपोजर अनु मलिक के खिलाफ दर्ज यौन उत्पीड़न का मामला बंद हो गया है। उनपर मीटू अभियान के दौरान यौन उत्पीड़न के कई आरोप लगे थे। अनु मलिक पर एक के बाद एक कई महिलाओं ने गंभीर आरोप लगाए थे। लेकिन अब राष्ट्रीय महिला आयोग (एनडब्लूसी) ने उनके खिलाफ चल रहे मामले को बंद कर दिया है। इसकी वजह है अनु मलिक के खिलाफ कोई भी सबूत ना मिलना, जिसके चलते महिला आयोग को ये कदम उठाना पड़ा।

केस फिर से खुल सकता है

केस फिर से खुल सकता है

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार अनु मलिक के खिलाफ फिलहाल सबूत नहीं मिलने पर केस बंद कर दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, चेयर पर्सन रेखा शर्मा ने कहा कि ये केस फिर से खुल सकता है अगर उनके खिलाफ सबूत लेकर महिलाएं आती हैं तो। बीते करीब दो साल से अनु मलिक यौन उत्पीड़न के आरोपों के कारण विवादों में घिरे हुए हैं। भारत में मीटू अभियान के आते ही उनपर कई महिलाओं ने आरोप लगाए थे।

शो के सीजन 10 से बाहर किया गया था

शो के सीजन 10 से बाहर किया गया था

जब आरोप लगे उस वक्त वह सिंगिंग रिएलिटी शो इंडियन आइडल को जज कर रहे थे। आरोपों के चलते उन्हें शो के सीजन 10 से बाहर कर दिया गया था। चैनल पर उन्हें जज की कुर्सी से हटाने का दबाव था। हालांकि बाद में शो के सीजन 11 में उनकी वापसी हुई। लेकिन फिर से उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर काफी कुछ लिखा गया। जानकारी के मुताबिक इसके बाद वो खुद ही शो से बाहर हो गए थे। उन्होंने तब कहा था कि वह कुछ निजी वजहों से शो से बाहर जा रहे हैं लेकिन वापसी करेंगे। अनु मलिक ने कहा था कि उन्हें शो से निकाला नहीं गया है बल्कि वह खुद ही कुछ समय के लिए बाहर हो रहे हैं।

सोना मोहपात्रा ने क्या कहा था?

सोना मोहपात्रा ने क्या कहा था?

गायिका सोना मोहपात्रा ने अनु मलिक की इंडियन आइडल शो में बतौर जज वापसी पर सवाल उठाए थे और ट्वीट कर उनपर निशाना साधा था। उन्होंने इसमें लिखा था, 'नेहा भासीन 21 साल की थी, श्वेता पंडित 15 साल की थी, जब उन्होंने (अनु मलिक) किस करने की कोशिश की, उनकी फैमिली डॉक्टर की बेटी 14 की थी, जब उन्होंने चेन खोल दी, और भी कई महिलाओं ने मीटू में अपनी कहानियां साझा की थीं। इनमें इंडियन आइडल की पूर्व प्रड्यूसर डेनाइस डीसौजा का नाम भी शामिल था, जिन्होंने कुछ क्रू मेंबर और शो के प्रतियोगियों का नाम लेते हुए कहा था कि उन्हें अनु मलिक के व्यवहार को लेकर शिकायतें मिली हैं।'

बेंगलुरु में 6 लोग गिरफ्तार, BJP-RSS समर्थकों पर हमले का आरोपबेंगलुरु में 6 लोग गिरफ्तार, BJP-RSS समर्थकों पर हमले का आरोप

English summary
sexual harassment case against bollywood music composer anu malik closed due to lack of evidence.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X