तमिलनाडु: शशिकला के भतीजे दिनाकरण को कोर्ट से झटका, 20 सिंतबर तक नहीं होगा शक्ति परीक्षण

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

चेन्नई। तमिलनाडु में सत्ता के लिए चल रही उठा-पटक के बीच गुरुवार को मद्रास हाईकोर्ट ने शशिकला के भतीजे दिनाकरण को झटका देते हुए कहा कि 20 सितंबर तक विधानसभा में शक्ति परीक्षण नहीं होगा। बता दें कि दिनाकरण ने अपनी याचिका में कहा था कि मुख्यमंत्री पलानीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम की सरकार अल्पमत में है। ऐसे में हाईकोर्ट इस पर कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री को विधानसभा में बहुमत साबित करने को कहे।

तमिलनाडु: शशिकला के भतीजे दिनाकरण को कोर्ट से झटका, 20 सिंतबर तक नहीं होगा शक्ति परीक्षण

दिनाकरण का दावा है कि उनके पास 21 विधायकों का समर्थन है। मीडिया से बात करते हुए दिनाकरण ने कहा कि यह साफ साफ दिख रहा है कि पलानीस्वामी सरकार अल्पमत में है। ऐसे में राज्यपाल को उन्हें बहुमत साबित करने का आदेश देना चाहिए। दिनाकरण ने यह भी दावा किया कि पलानीस्वामी कैंप के कई विधायकों ने खुद उनसे कहा कि उनके पास बहुमत नहीं है।

बता दें कि 21 अगस्त को पलानीस्वामी और पनीरसेल्वम के साथ आने के बाद से ही दिनाकरण को पार्टी में किनारे कर दिया गया है। दिनाकरण 21 विधायकों के समर्थन के साथ पलानीस्वामी की सरकार को गिरान में जुट गए हैं। तमिलनाडु विधानसभा की मौजूदा स्थिति की बात की जाए तो यहां कुल 234 सीट है जिसमें से एक जयललिता के निधन के कारण खाली है। एआईडीएमके के पास कुल 135 विधायक है। जबकि डीमके के पास 89, कांग्रेस के पास आठ और आईयूएमएल के पास एक विधायक हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Setback for TTV Dhinakaran, no floor test in tamilnadu Assembly till Sep 20
Please Wait while comments are loading...