तिहाड़ में बंद इस कश्मीरी अलगाववादी नेता ने कहा- 'मुझे फैट फ्री खाना दो'

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कश्मीर के अलगाववादी नेता शब्बीर शाह दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है और उसने विशेष भोजन की मांग की है। शब्बीर शाह ने कहा कि उसे कम नमक-चीनी और फैट फ्री भोजन की जरूरत है। शाह के अनुसार, उसके हेल्थ के अनुरूप जेल में खाना नहीं मिलता है और मेडिकल स्थिति को देखते हुए विशेष भोजन मिलना चाहिए। जेल में बंद अलगाववादी नेता ने अधिकारियों से स्पेशल डाइट की मांग की है।

तिहाड़ में बंद इस अलगाववादी नेता ने मांगा फैट फ्री खाना

शब्बीर शाह ने अपने खाने में बिना चीनी की चाय, सब्जी में दो चम्मच से ज्यादा तेल नहीं, सफेद अंडे, हरा सलाद, दिन में तीन संतरे, हाई प्रोटिन डाइट (चिकन और मटन), दूध और फैट फ्री दही। डॉक्टर्स ने उसे हर दो से तीन घंटे में खाने के लिए कहा है। शब्बीर शाह ने कोर्ट को बताया कि वो हाइपरटेंशन, डायबिटिज, डिस्लेपीडाइमिया, सीने में दर्द, ग्रीवा स्पोंडिलोसिस और स्पोंडिलोसिस जैसी बिमारियों से ग्रसित है।

प्रवर्तन निदाशालय के अनुसार, शब्बीर शाह और जमात-उद-दावा के बीच कनेक्शन है। वर्तन निदेशालय (ईडी) ने 2005 के एक मामले में धन शोधन के आरोप में 25 जुलाई को शब्‍बीर शाह को गिरफ्तार किया था।

ईडी के अनुसार, पाकिस्तान के हवाला ऑपरेटरो के जरिए शब्बीर के पास पैसा आता था। आतंक के लिए हवाला से आए पैसों पर वह 3 प्रतिशत कमीशन भी देता था। इस पैसे का कुछ भाग अपने व्यक्तिगत खर्च में लेता था। ईडी ने शब्बीर शाह से जुडे 62 लाख रुपये भी जब्त किए थे।

ईडी ने बताया था कि शब्बीर शाह के पास आय का जरिया नहीं है और वो आयकर रिटर्न भी नहीं भरता है। शाह पर टेरर फंडिग का आरोप है और वो हफिज सईद से भी बात करता था, इसको लेकर भी ईडी के सामने स्वीकार कर चुका है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Separatist leader Shabir Shah seeks special fat-free diet in Tihar jail

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.