• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पूर्व बीजेपी सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

|

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा का शनिवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वे काफी समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। गुरुग्राम स्थित मेदांता हॉस्पिटल में उन्होंने आखिरी सांस ली। उन्होंने अमेरिका में भी कैंसर का ऑपरेशन कराया था, लेकिन उनके स्वास्थ्य में सुधार नहीं हुआ। उनके निधन पर पीएम मोदी ने दुख व्यक्त किया है।

Senior journalist, former BJP MP Ashwini Kumar Chopra passes away

हिंदी के समाचार पत्र पंजाब पंजाब केसरी के रेजीडेंट एडिटर अश्विनी कुमार चोपड़ा डेढ़ साल से कैंसर के पीड़ित थे। अश्विनी कुमार चोपड़ा ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में शनिवार को 11:40 बजे आखिरी सांस ली। उनके परिवार में पत्नी और तीन पुत्र हैं। अश्विनी कुमार चोपड़ा 2014 से 2019 तक हरियाणा के करनाल संसदीय क्षेत्र से सांसद रहे। पिछले वर्ष हुए आम चुनाव में चोपड़ा ने स्वास्थ्य ठीक नहीं रहने का हवाला देते हुए चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था।

पत्रकारिता में आने से पहले, वह रणजी ट्रॉफी में पंजाब के लिए अश्विनी मन्ना के नाम से खेलते थे। उनके परिवार में पत्नी किरण चोपड़ा और तीन बेटे अर्जुन, आकाश और आदित्य चोपड़ा हैं। परिजनों ने कहा कि उनका अंतिम संस्कार दिल्ली स्थित निगमबोध घाट पर रविवार सुबह 10 बजे किया जाएगा। पंजाब में आतंकवाद के समय उनके दादा लाला जगत नारायण और पिता रोमेश चंदर की क्रमश: वर्ष 1981 व 1984 में हत्या कर दी गई थी।

अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर पीएम मोदी, सोनिया गांधी, राजनाथ सिंह और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत कई राजनीतिक हस्तियों ने शोक जाताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि, अश्विनी कुमार चोपड़ा जी के निधन से दुखी हूं। मीडिया जगत में उनके योगदान के लिए उन्हें याद किया जाएगा। उन्होंने एक जन प्रतिनिधि के रूप में लगन से काम किया और कई सामुदायिक कल्याण पहल की। मेरी संवेदानएं उनके परिवार के साथ हैं।

वहीं अपने शोक संदेश में सोनिया गांधी ने कहा है कि एक संपादक के रूप में चोपड़ा की लंबी और प्रतिष्ठित पारी, एक सामाजिक कार्यकर्ता और सांसद के रूप में भी उन्हें लंबे समय तक याद किया जाएगा। उन्हें ज्यादातर मुद्दों पर अपने सटीक विचारों के लिए जाना जाता था। वह राजनीति की दलगत सीमा से परे अपने विचार रखते थे।

VIDEO: जब दो बच्चों के सवाल पर बहस बीच में छोड़कर भागे गिरिराज सिंहVIDEO: जब दो बच्चों के सवाल पर बहस बीच में छोड़कर भागे गिरिराज सिंह

English summary
Senior journalist, former BJP MP Ashwini Kumar Chopra passes away
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X