मुलायम के शासन काल में हुई वित्‍तीय गड़बड़ी पर सुप्रीम कोर्ट गर्मियों की छुट्टी में करेगा सुनवाई

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के ऊपर वर्ष 2004 के दौरान शैक्षिक संस्‍थानों को किए गए फंड आवंटन में लगे घोटाले के आरोपों पर दाखिल याचिका पर सुनवाई को सुप्रीम कोर्ट ने गर्मियों की छुट्टी तक के लिए टाल दिया है। वकील महेंद्र नाथ राय ने वर्ष 2004 में शैक्षिक संस्‍थानों को दिए गए फंड के दुरुपयोग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है।

मुलायम के शासन काल में हुई वित्‍तीय गड़बड़ी पर सुप्रीम कोर्ट गर्मियों की छुट्टी में करेगा सुनवाई
 

महेंद्र नाथ राय ने बताया कि यह केस वर्ष 2004 से सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। आज इस केस में फैसला आने की उम्‍मीद थी। पर अब इस मामले में सुनवाई को गर्मियों की छुट्टी तक के लिए टाल दिया गया है। सुनवाई टालने के पीछे कोर्ट ने कोई वजह नहीं बताई है। महेंद्र नाथ ने कहा कि ऐसे मामलों पर सुनवाई टालनी नहीं चाहिए, ऐसे में जब राज्‍यों में विधानसभा चुनावों में हो रहे हों।

पिछले साल नवंबर में कैग ने बताया था कि वर्ष 2004 से 2007 के बीच में जब मुलायम सिंह यादव उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री थे तब वित्‍तीय गड़बड़ी हुई थी। कैग के मुताबिक सरकार ने इटावा के चौधरी चरण सिंह डिग्री कॉलेज को इस अवधि में 103.92 करोड़ रुपए का आवंटन किया था। इस कॉलेज के मुलायम सिंह यादव ट्रस्‍टी थे।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
SC Breather for mulayam as case adjourned till summer vactions
Please Wait while comments are loading...