• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहुल के हिंसा के आरोपों पर सत्यपाल मलिक बोले, प्लेन भेज दूंगा, यहां आइए और तब बोलिए

|

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद राज्य में कई प्रतिबंध लागू है। जहां सरकार कश्मीर में शांतिपूर्ण माहौल बता रही है। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार दावा कर रहे हैं कि, कश्मीर के हालात चिंताजनक हैं। राहुल गांधी के आरोपों पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सोमवार को निशाना साधा। उन्होंने कहा- वे जल्द ही राहुल गांधी के लिए एयरक्राफ्ट भेजेंगे ताकि वे कश्मीर आकर मैदानी हालात देख सकें।

Satya Pal Malik on Monday hit out at Rahul Gandhi over his violence in Jammu and Kashmir remarks

सोमवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने मीडिया से बातचीत में कहा, मैंने राहुल गांधी को यहां आने के लिए न्यौता दिया है। मैं उनके लिए विमान भेजूंगा ताकि वह स्थिति का जायजा लें और उसके बाद कुछ बोलें। राहुल गांधी एक जिम्मेदार व्यक्ति हैं और उन्हें ऐसी बात नहीं करनी चाहिए। राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने (राहुल ने) इतना बड़ा झूठ बोला है। मैं उनको चैलेंज करता हूं, अगर वो बता देंगे कि ये गोली लगे हुए घायल पड़े हुए हैं और यहां स्थिति खराब है तो हम मान लेंगे। एक गोली नहीं चली है, एक लाठी भी नहीं चली है।

सत्यपाल मलिक ने कहा, राहुल गांधी को जहां बोलना चाहिए, वहां वो बोलते नहीं हैं। संसद में जब आर्टिकल 370 पर बहस हो रही थी तब राहुल को बोलना चाहिए था। तब ऐसे आदमी को खड़ा कर दिया था, जिसकी भाषा भी समझ नहीं आ रही थी। उसने बिल्कुल वो भाषा बोली, जो पाकिस्तान बोलता है। राहुल गांधी को अपनी पार्टी के एक नेता के व्यवहार के बारे में शर्मिंदगी महसूस करनी चाहिए जो संसद में 'मूर्ख' की तरह बात कर रहे थे।

कश्मीर के मौजूदा हालातों को लेकर जब राज्यपाल से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, राज् की स्थिति जल्द से जल्द बेहतर हो जानी चाहिए। लोगों को भी अपने कारोबार करने हैं। मुझे लगता है कि ये 5-7 दिन की बात है। 15 अगस्त के बाद हम ज्यादातर ढील दे दें। इससे पहले सत्यपाल मलिक ने कहा था, विदेशी मीडिया ने कुछ (गलत रिपोर्टिंग करने का) प्रयास किया है। हमने उन्हें चुनौती दी है कि सभी अस्पताल आपके लिए खुले हैं और किसी एक व्यक्ति को भी गोली लगी हो तो आप साबित कर दीजिए। जब कुछ युवक हिंसा कर रहे थे तो केवल चार लोगों को पैलेट से पैर में गोली मारी गयी है और इसमें कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है।

<strong> बदायूं: खोखे पर पलटा ट्रक, नौ कांवड़ियों की मौत, 6 घायल</strong> बदायूं: खोखे पर पलटा ट्रक, नौ कांवड़ियों की मौत, 6 घायल

English summary
Satya Pal Malik on Monday hit out at Rahul Gandhi over his violence in Jammu and Kashmir remarks
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X